1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव खत्म होते ही खाना पकाना हुआ महंगा, रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बेहताशा ​वृद्धि, जानिए नया रेट

चुनाव खत्म होते ही खाना पकाना हुआ महंगा, रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बेहताशा ​वृद्धि, जानिए नया रेट

Increase In Prices Of Lpg Cylinders Know New Rate

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव खत्म होते ही जनता पर महंगाई की मार पड़ने लगी है। एक जून से खाना पकाना महंगा हो गया है। तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी और सब्सिडी वाले सिलेंडरों के दामों में बेहताशा वृद्धि कर दी है। लगतार तीसरे महीने से गैस सिलेंडरों के दामों में वृद्धि हो रही है। लगातार बढ़ते दामों से जनता की महंगाई से कमर टूटती जा रही है।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

एक जून से सबसे ज्यादा बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में वृद्धि हुई है। तेल कंपनियों ने इसकी कीमतों में 25 रुपये का इजाफा कर दिया है। अब दिल्ली में इस सिलेंडर की नई कीमत 737.50 रुपये, मुंबई में 709.50 रुपये, कोलकाता में 763.50 रुपये और चेन्नई में 753 रुपये हो गई है। वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में 1.23 रुपये की वृद्धि की गई है।

सब्सिडी वाला सिलेंडर दिल्ली में 497.37 रुपये, कोलकाता में 500.52 रुपये, मुंबई में 495.09 रुपये और चेन्नई में 485.25 रुपये में मिलेगा। बता दें कि गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। मार्च से लेकर अब तक बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर में 95 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में पिछले दो महीनों में 7.23 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

लोगों को तेल कंपनियों से पहले पूरी कीमत देकर के सिलेंडर खरीदना पड़ता है। फिर बाद में सब्सिडी की राशि केंद्र सरकार तेल कंपनियों के जरिए ग्राहकों के बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर करती है।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों ने अपने दम पर बनाई बॉलीवुड में पहचान, नंबर 1 को मिल चुके है 3 नेशनल अवॉर्ड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...