झुर्रियां हटानी हो या दाढ़ी बढ़ानी हो, रोजाना बनाये शारीरिक संबंध 

आज कल युवाओ में दाढ़ी रखना फैशन में है, लेकिन आपके दाढ़ी की ग्रोथ कम हैं और चेहरे पर झुर्रियां होने लगी, आपको लगातार सिरदर्द की समस्‍या रहती हैं तो इन सबका एक ईलाज हैं वो हैं सेक्‍स।  आप को सुन कर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन सेक्स हमारे लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन कई बिंदुओं पर यह हमारे स्वास्थ्य से भी जुड़ा होता है। यह केवल एक जरूरत, संवेदना या हार्मोनल प्रतिक्रिया नहीं है बल्कि एक जीवन औषधि भी है जिसके लाभ को जानकर आप हैरान रह जायेंगे। आइए जानते हैं सेक्स से जुड़े ये आश्चर्यजनक तथ्य –

1. सेक्स और दाढ़ी का बढ़ना – 
सेक्स शरीर को चुस्त और जवान बनाता है, यह बात तो कई लोग जानते हैं लेकिन दाढ़ी से जुड़े इस सच से शायद आप अंजान होंगे। चिकित्सा विज्ञान के अनुसार अगर पुरुष को अपनी दाढ़ी तेजी से बढ़ानी हो तो उसे रोज सेक्स करना चाहिए क्योंकि सेक्स की अवस्था में दाढ़ी सामान्य अवस्था से कहीं अधिक तेजी से बढ़ती है।

{ यह भी पढ़ें:- क्‍यों शारीरिक संबंध बनाने के बाद पुरुषों को नींंद आने लगती हैं? }

2. चेहरे की झुर्रियों से मुक्ति – 

स्पर्म को हम एक अपशिष्ट पदार्थ मानते हैं पर इससे मिलने वाले लाभ के बारें में आप सोच भी नहीं सकते। वैज्ञानिकों के अनुसार स्पर्म में एक प्रकार का एंटी एजिंग प्रोटीन पाया जाता है जो महिलाओं की त्वचा और चेहरे की झुर्रियों के लिए काफी असरदार होता है।
3. तनाव से मुक्ति – 
यौन क्रिया केवल शारीरिक लाभ ही नहीं पहुंचाता बल्कि यह मानसिक बीमारियों में भी हमें मुक्त कराता है। मनोवैज्ञानिक के अनुसार संभोग आदमी को ना केवल तनाव से मुक्ति देता है बल्कि यह आत्मविश्वास भी बढ़ाता है।

4. सिर दर्द से मुक्ति – 

सेक्स करने से कई बार सिर दर्द भी गायब हो जाता है। इसलिये जब भी आप परेशान या उग्र महसूस करें, आपको अपने पार्टनर के साथ यौन क्रिया का आनंद लेना चाहिए।

{ यह भी पढ़ें:- इन अंगों को छूने से महिलाएं हो जाती हैं TURN ON }