1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का बढ़ा खतरा: 24 घंटे में मिले 47,262 नए केस, 275 लोगों की जान गई

कोरोना का बढ़ा खतरा: 24 घंटे में मिले 47,262 नए केस, 275 लोगों की जान गई

देश में कोरोना का कहर फिर से बढ़ गया है। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर गृहमंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की है। वहीं, कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 47,262 नए केस मिले हैं, जबकि 275 लोगों की जान चली गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर फिर से बढ़ गया है। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर गृहमंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की है। वहीं, कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 47,262 नए केस मिले हैं, जबकि 275 लोगों की जान चली गयी है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

एक ही दिन में कोरोना से इतने लोगों की मौत का यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक, पिछले 11 नवंबर के बाद आज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

वहीं, मौतों की बात करें तो बीते साल 30 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी संख्या में लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। 30 दिसंबर को कोरोना संक्रमण की वजह से 300 लोगों की मौत हो गई थी।

बीते दो दिनों से तुलना करें तो मौतों के आंकड़े में यह बड़ा उछाल है। बता दें कि, देश के कई राज्यों जैसे महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश समेत अन्य जगहों पर कोरोना के संक्रमण में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसको देखते हुए राज्यों के साथ गृहमंत्रालय ने भी कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

 

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...