1. हिन्दी समाचार
  2. खाड़ी में बढ़ा तनाव, ट्रंप के ट्वीट के बाद ईरानी कमांडर ने दी यूएस नेवी को धमकी

खाड़ी में बढ़ा तनाव, ट्रंप के ट्वीट के बाद ईरानी कमांडर ने दी यूएस नेवी को धमकी

Increased Tensions In The Gulf Iranian Commander Threatens Us Navy After Trumps Tweet

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ईरानी (Iran) युद्ध नौकाओं पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की धमकी के बाद ईरान ने पलटवार करते हुए चेतावनी दी है। ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने कहा है कि अमेरिकी हमले का मुहंतोड़ जवाब दिया जाएगा। ईरानी कमांडर ने यह बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से ईरानी नौकाओं को डुबोने की धमकी देने वाले ट्वीट के एक दिन बाद कही है।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

ईरान ने स्विस राजदूत को भी अलग से समन जारी किया, जो ईरान में अमेरिकी प्रतिनिधि की भूमिका भी निभा रहे हैं। दोनों देशों के बीच महीनों से चल रहे हमलों के बीच आई ट्रंप की धमकी को लेकर ईरान ने स्विस राजदूत से शिकायत दर्ज कराई। जनरल सलामी ने राजकीय टेलीविजन पर कहा, हमनें अपनी नौसेना को आदेश दे दिए हैं कि अमेरिका की आतंकी सेना के नौसैनिक बलों का कोई भी युद्धपोत या अन्य सैन्य यूनिट हमारी व्यवसायिक या लड़ाकू नौकाओं को रोकने का प्रयास करें तो उन्हें सीधे निशाना बनाया जाए।

दोबारा चालू हो गया है दोनों पक्षों में झगड़ा

बता दें कि दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव में कोरोना वायरस महामारी के चलते अस्थायी ठहराव आया था, लेकिन ईरान ने ट्रंप प्रशासन की अधिकतम दबाव नीति के खिलाफ सैन्य और राजनयिक, दोनों तरीके से दोबारा विरोध चालू कर दिया है। बुधवार को ईरान ने अपनी पहली सैन्य सैटेलाइट भी अंतरिक्ष में लांच की थी। पिछले सप्ताह अमेरिकी नौसेना ने रिवोल्यूशनरी गार्ड की 11 गनबोट पर फारस की खाड़ी में अमेरिकी युद्धपोतों की तरफ खतरनाक तरीके से बढ़ने का आरोप लगाया था।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...