बांग्लादेश को हराकर टीम इण्डिया ने सेमीफाइनल में बनायी जगह

b

बर्मिंघम। आईसीसी विश्व कप 2019 बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में टीम इंडिया के दिए 315 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 268 रन पर सिमट गई।

Ind Defeats Ban With 286 Runs In Wc :

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 66 रन, मोहम्मद सैफुद्दीन ने 51 रन, शब्बीर रहमान ने 36 रन और सौम्य सरकार ने 33 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए। युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

टीम इंडिया की पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। बांग्लादेश की गेंदबाजी की शुरुआत मुशरफे मुर्तजा ने की। टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश की टीम में दो बदलाव किए गए हैं मेहलमूदुल्लाह फिट नहीं हैं।

रूबेल और शब्बीर को टीम में शामिल किया गया है। दोनों टीमों में स्पिनर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों को तरजीह दी है। टीम इंडिया पहली बार तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ किसी मैच में उतर रही है। एजबेस्टन में इस मैच में वही पिच उपयोग में लाई गयी जो भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में हुई थी।

दोनों टीमों के बीच विश्व कप में तीन बार मुकाबला हुआ है। पहली बार दोनों टीमें 2007 में भिड़ीं थी जिसमें बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया था। उसके बाद से बांग्लादेश दो बार विश्व कप में टीम इंडिया से हार चुका है। दोनों टीमों ने आपस में अब तक 35 वनडे खेले हैं। इनमें भारत ने 29 और बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं। इनमें एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

बर्मिंघम। आईसीसी विश्व कप 2019 बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में टीम इंडिया के दिए 315 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 268 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 66 रन, मोहम्मद सैफुद्दीन ने 51 रन, शब्बीर रहमान ने 36 रन और सौम्य सरकार ने 33 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए। युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया। टीम इंडिया की पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। बांग्लादेश की गेंदबाजी की शुरुआत मुशरफे मुर्तजा ने की। टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश की टीम में दो बदलाव किए गए हैं मेहलमूदुल्लाह फिट नहीं हैं। रूबेल और शब्बीर को टीम में शामिल किया गया है। दोनों टीमों में स्पिनर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों को तरजीह दी है। टीम इंडिया पहली बार तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ किसी मैच में उतर रही है। एजबेस्टन में इस मैच में वही पिच उपयोग में लाई गयी जो भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में हुई थी। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में तीन बार मुकाबला हुआ है। पहली बार दोनों टीमें 2007 में भिड़ीं थी जिसमें बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया था। उसके बाद से बांग्लादेश दो बार विश्व कप में टीम इंडिया से हार चुका है। दोनों टीमों ने आपस में अब तक 35 वनडे खेले हैं। इनमें भारत ने 29 और बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं। इनमें एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।