1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद जडेजा ने क्यों दिया महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट, जानिए

IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद जडेजा ने क्यों दिया महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट, जानिए

Ind V Aus Why Did Jadeja Give Mahendra Singh Dhoni Credit After Victory Over Australia Know

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय वनडे सीरीज समाप्त हो गयी है। वनडे सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2—1 से कब्जा कर लिया। हालांकि, तीसरे वनडे सीरीज में भारत ने जीत दर्ज की। सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को कैनबरा में खेला गया, जिसमें भारत ने 13 रनों से जीत दर्ज की। तीसरे वनडे मैच में ​रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने मिलकर छठे विकेट के लिए 150 रनों की अटूट साझेदारी कर भारत का स्कोर 302 रनों तक पहुंचाया था।

पढ़ें :- AUS V IND: अश्विन और विहारी बने दीवार, टूट गया ऑस्ट्रेलिया का सपना, ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट मैच

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 289 रनों पर समेट कर इस दौरे पर भारत को पहली जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया से मिली जीत के बाद जडेजा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की सलाह से बल्लेबाजी में सुधार आया है। भारत ने 152 रनों पर पांचवां विकेट गंवा दिया था, इसके बाद पांड्या और जडेजा ने मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला और स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।

जडेजा ने 50 गेंद पर 66 और पांड्या ने 76 गेंद पर 92 रनों की नॉटआउट पारी खेली। मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने जडेजा से पूछा क्या वह धोनी की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, इस पर उन्होंने कहा, ‘हां, बिल्कुल। माही भाई लंबे समय तक भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने एक पैटर्न सेट कर दिया है कि आप किसी भी बल्लेबाज के साथ सेट होने के बाद साझेदारी बना सकते हैं, इसके बाद वह बड़े शॉट्स खेलते थे।’

 

पढ़ें :- क्रिकेट ग्राउंट पर लौटने में लगेंगे इस खिलाड़ी को करीब छह सप्ताह, जाने वजह...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...