1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद जडेजा ने क्यों दिया महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट, जानिए

IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद जडेजा ने क्यों दिया महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट, जानिए

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय वनडे सीरीज समाप्त हो गयी है। वनडे सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2—1 से कब्जा कर लिया। हालांकि, तीसरे वनडे सीरीज में भारत ने जीत दर्ज की। सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को कैनबरा में खेला गया, जिसमें भारत ने 13 रनों से जीत दर्ज की। तीसरे वनडे मैच में ​रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने मिलकर छठे विकेट के लिए 150 रनों की अटूट साझेदारी कर भारत का स्कोर 302 रनों तक पहुंचाया था।

पढ़ें :- IPL 2022 : Lucknow Franchise में बतौर कप्तान जुड़ सकता ये टीम इंडिया का दिग्गज किक्रेटर, मिला बड़ा संकेत

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 289 रनों पर समेट कर इस दौरे पर भारत को पहली जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया से मिली जीत के बाद जडेजा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की सलाह से बल्लेबाजी में सुधार आया है। भारत ने 152 रनों पर पांचवां विकेट गंवा दिया था, इसके बाद पांड्या और जडेजा ने मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला और स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।

जडेजा ने 50 गेंद पर 66 और पांड्या ने 76 गेंद पर 92 रनों की नॉटआउट पारी खेली। मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने जडेजा से पूछा क्या वह धोनी की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, इस पर उन्होंने कहा, ‘हां, बिल्कुल। माही भाई लंबे समय तक भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने एक पैटर्न सेट कर दिया है कि आप किसी भी बल्लेबाज के साथ सेट होने के बाद साझेदारी बना सकते हैं, इसके बाद वह बड़े शॉट्स खेलते थे।’

 

पढ़ें :- IPL 2022: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा से कम हुई विराट और धोनी की सैलरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...