1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind vs Aus: खत्म हुआ तीसरे दिन का मैच, ऑस्ट्रेलिया को मिली सिर्फ दो रनों की बढ़त

Ind vs Aus: खत्म हुआ तीसरे दिन का मैच, ऑस्ट्रेलिया को मिली सिर्फ दो रनों की बढ़त

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच में मेलबर्न के एमसीजी में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच का तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। तीन ​दिन के खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 66 ओवर में 6 विकेट खोकर 133 रन बना लिए। इस समय ऑस्ट्रेलिया के पास सिर्फ 2 रन की बढ़त है। इस मैच में दूसरे दिन भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और 82 रनों की बढ़त बनाई थी।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

भारतीय टीम ने 277/5 से आगे खेलते हुए मैच के तीसरे दिन 115.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 326 रन बनाए। इस तरह भारत के पास 131 रनों की बढ़त है। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 66 ओवर में 6 विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं। इस वक्त पैट कमिंस 15 और कैमरॉन ग्रीन 17 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। 131 रनों से पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका जो बर्न्स के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

कंगारू टीम को दूसरा झटका मार्नस लाबुशाने के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 40 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर lbw आउट हुए। 5वां विकेट कंगारू टीम का ट्रेविस हेड के रूप में गिर जो 17 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका कप्तान टिम पेन के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर पंत के हाथों कैच आउट हुए।

 

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...