1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर बनाए इतने रन, कुल बढ़त 275 रन की

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर बनाए इतने रन, कुल बढ़त 275 रन की

Ind Vs Aus Australia Scored So Many Runs For 7 Wickets Total Lead Of 275 Runs

By आराधना शर्मा 
Updated Date

ब्रिसबेन: भारत के अनुभवहीन युवा गेंदबाजों के एक और प्रभावी प्रदर्शन के बीच स्टीव स्मिथ के अर्द्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को चाय तक 276 रन की कुल बढत बना ली। बारिश के कारण चाय का ब्रेक जल्दी लेना पड़ा। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 243 रन बनाए थे। गाबा की विकेट को देखते हुए अब कोई भी लक्ष्य बहुत मुश्किल होगा। गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है, जब उसने 236 रन बनाए थे।

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

चाय के समय पैट कमिंस 2 और मिशेल स्टार्क 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच के बाद शॉर्ट गेंद पर स्मिथ को गली में लपकवाया। स्मिथ 74 गेंद में 7 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने उनका कैच लपका।

इससे पहले सिराज ने शुरुआती सत्र में 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (22 गेंद में 25 रन) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड (0) को आउट किया। लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया।

सिराज 15 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट ले चुके हैं। शार्दुल ठाकुर ने भी 14.1 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने दूसरे सत्र में कप्तान टिम पेन (27) और कैमरन ग्रीन (37) को पैवेलियन भेजा। पेन ने विकेट के पीछे पंत को और ग्रीन ने रोहित को कैच थमाया।

इससे पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। वॉर्नर ने 75 गेंद में 6 चौकों की मदद से 45 रन बनाए लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें पगबाधा आउट किया। इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर के बाउंसर का शिकार हुए जिनका कैच पंत ने लपका। हैरिस ने अपनी पारी में 8 चौके जड़े।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...