1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs AUS Boxing Day Test: गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन, भारत की ऑस्ट्रेलिया पर मजबूत पकड़

IND vs AUS Boxing Day Test: गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन, भारत की ऑस्ट्रेलिया पर मजबूत पकड़

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बाक्सिंग डे के मौके पर मेलर्बन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पहले दिन भारत काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी की शुरूआत र्बन्स और मैथ्यू वेड ने की लेकिन जसप्रीत बुमराह ने बिना खाता खोले ही र्बन्स को पवेलियन वापस भेज दिया। बुमराह की गेंद पर र्बन्स ने पंत के हाथों में कैच थमा दिया।

पढ़ें :- IND vs NZ: भारत को दूसरी पारी में लगा सातवां झटका, श्रेयस 65 रन बनाकर हुए आउट

इसके बाद वेड और ल्बयूर्सन ने पारी को आगे बढ़ाया। 35 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा विकेट मैथ्यू वेड के रूप में गवायां। वेड 30 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर जडेजा को कैच पकड़ा दिया। स्टीव स्मिथ को शून्य पर चलता कर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। ल्बर्यूसन ने सबसे अधिक 48 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 रनों पर सिमट गयी। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट बुमराह ने चटकाए।

वहीं, अश्विन ने 3, जडेजा ने 1 व अपना पहला टेस्ट खेल रहे सिराज ने दो विकेट लिए। ल्बर्यूसन के रूप में सिराज ने अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। इस मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों ने पर्दापण किया। भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले शुभमन गिल 297 वें तथा सिराज 298 वें खिलाड़ी बने।

गिल को कोच रवि शास्त्री ने तथा सिराज को अश्विन ने टेस्ट कैप पहनाई। कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रहाणे ने अच्छी कप्तानी की। गेंदबाजों को उन्होंने सही तरीके से रोटेट किया। पहले दिन की समाप्ति पर भारत ने स्टम्पस तक पहली पारी में एक विकेट खोकर 36 रन बना लिया है। मयंक अग्रवाल जीरो के स्कोर पर र्स्टाक के गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए। गिल 28 और पुजारा 7 रन बनाकर खेल रहे है।

 

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...