1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने की शानदार बल्लेबाजी, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने की शानदार बल्लेबाजी, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

Ind Vs Aus Hardik Pandya Batting Brilliantly Broke Dhonis Record

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला वनडे मैचा हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 375 रन का स्कोर बनाया। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार शुरूआत की लेकिन समय बीतते ही भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गयी। एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। वहीं, हार्दिक पाड्ंया मैदान में आते ही बल्लेबाजी को संभाला।

पढ़ें :- ग्रेग चैपल ने कहा, इलेक्ट्रिक कार के जमाने में होल्डंस है ऑस्ट्रेलियाई युवा

उन्होंने शिखर धवन के साथ भारतीय टीम की पारी को संभाला और उनके साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की। फिर शिखर धवन भी 79 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन हार्दिक जिम्मेदारी से अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे और अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 76 गेंदों पर 7 चौके व 4 छक्कों की मदद से 90 रन की पारी खेली। ये हार्दिक पांड्या के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी भी साबित हुई।

बता दें कि, हार्दिक पांड्या भले ही शतक न लगा पाये हों लेकिन उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर एम एस के नाम पर था, लेकिन अब हार्दिक उनसे आगे निकल गए हैं।

एम एस ने साल 2008 में कंगारू टीम के खिलाफ उनकी धरती पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 88 रन की पारी खेली थी। अब 12 साल के बाद हार्दिक ने वो रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से वनडे में छठे नंबर पर खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

 

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...