1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs AUS: सिडनी में दर्शकों ने फिर की भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी, ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने मांगी माफी

IND vs AUS: सिडनी में दर्शकों ने फिर की भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी, ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने मांगी माफी

Ind Vs Aus Onlookers Again Apologize To Indian Players In Sydney Australian Board Apologizes

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों द्वारा लगातार अभद्रता का मामला सामने आ रहा है। शनिवार को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज द्वारा दर्शकों की तरफ से नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई गयी थी। वहीं, आज एक बार फिर इस तरह की घटना सामने आयी है।

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

मेजबान बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने माफी मांगते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

उन्होंने कहा कि सीरीज का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। रविवार को चौथे दिन के दूसरे सेशन के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच इकट्ठे हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की।

इससे पहले सिराज के ओवर में कैमरन ग्रीन ने लगातार दो छक्के जड़े थे। इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया।

पढ़ें :- IPL: CSK ने लगाया टेस्ट मैचों के प्लेयर पुजारा पर दांव, इंटरनेट पर वायरल हो रहे मीम्स

केरोल ने कहा कि अगर आप नस्ली अपशब्द का इस्तेमाल करते हो तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आपका स्वागत नहीं है। सीए को शनिवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर की गई शिकायत के मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की जांच के नतीजे का इंतजार है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...