1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs AUS: कंगारू टीम को पटखनी देने के बाद बोले रहाणे-गिल और सिराज ने जीता दिल

IND vs AUS: कंगारू टीम को पटखनी देने के बाद बोले रहाणे-गिल और सिराज ने जीता दिल

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने आज आस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1—1 से बाराबरी कर ली है। बाक्सिंग डे पर मेलर्बन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। रहाणे को मैन आफ द मैच चुना गया। रहाणे ने पहली पारी में महत्वपूर्ण 112 रनों का योगदान दिया। वहीं,

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

जडेजा ने 57 रनों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। जिससे भारत बड़ी बढ़त ले सका। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 36 के न्यूनतम स्कोर पर आल आउट होने के बाद भारत ने अच्छी वापसी की। इस जीत से टीम का मनोबल बढ गया है। टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ सिडनी में तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी।

रहाणे ने कहा, इस जीत में सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया। उन्होंने ने पहला टेस्ट खेल रहे गिल और सिराज की जमकर तारीफ की। गिल और सिराज ने र्फस्ट क्लास क्रिकेट से मिले अनुभवों का पूरा उपयोग किया। गिल जिस तरीके से अपने पसंदीदा शाट्स खेले वो कमाल के थे।

दोनो अच्छी लय में दिखें। गिल ने पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाट् आउट 35 रनों की पारी खेली। सिराज ने दोनों पारियों में पांच विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने भी शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया। टीम की 6 बल्लेबाजों और 5 गेंदबाजों के साथ खेलने की रणनीति सफल रही।

 

पढ़ें :- Big Breaking: रिटेन्ड खिलाड़ियों की सूची आई सामने, जानें कौन रहा बरकरार और किसे किया गया रिलीज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...