#IndvsAus: BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, जानें किसे मिला मौका

#IndvsAus: BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा , जानें किसे मिला मौका
#IndvsAus: BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा , जानें किसे मिला मौका

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (Team India) ने गुरुवार से होने वाले (India vs Australia) एडिलेड टेस्‍ट (Adelaide Test ) के लिए अपने 12 खिलाड़ि‍यों के नाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही तय हो गया कि पहले टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलेंगे। दोनों को आखिरी-12 से बाहर रखा गया है।

Ind Vs Aus Team India Announced The 12 Member Squad For The First Test Match In Adelaide :

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

वैसे टीम में एक स्‍थान के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच मुकाबला होगा। हनुमा विहारी बल्‍लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिनर गेंदबाजी भी करते हैं, ओवल में अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में उन्‍होंने पहली पारी में 56 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी हासिल किए थे।

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्‍होंने अपना आखिरी टेस्‍ट इसी वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि वे वर्ष 2014-15 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और उन्‍होंने छह पारियों में 28.83 के औसत से रन बनाए थे, इसमें एक अर्धशतक शामिल था। तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को 12 खिलाड़ि‍यों की टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है।

एडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, एरन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

6-10 दिसंबर, पहला टेस्ट मैच, एडिलेड ओवल, सुबह 5:30 बजे से (भारतीय समयानुसार)

14-18 दिसंबर, दूसरा टेस्ट मैच, पर्थ स्टेडियम, सुबह 7:50 बजे से (भारतीय समयानुसार)

26-30 दिसंबरः तीसरा टेस्ट मैच, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)

3-7 जनवरीः चौथा टेस्ट मैच, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (Team India) ने गुरुवार से होने वाले (India vs Australia) एडिलेड टेस्‍ट (Adelaide Test ) के लिए अपने 12 खिलाड़ि‍यों के नाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही तय हो गया कि पहले टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलेंगे। दोनों को आखिरी-12 से बाहर रखा गया है।बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं-विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह। वैसे टीम में एक स्‍थान के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच मुकाबला होगा। हनुमा विहारी बल्‍लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिनर गेंदबाजी भी करते हैं, ओवल में अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में उन्‍होंने पहली पारी में 56 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी हासिल किए थे।रोहित शर्मा की बात करें तो उन्‍होंने अपना आखिरी टेस्‍ट इसी वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि वे वर्ष 2014-15 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और उन्‍होंने छह पारियों में 28.83 के औसत से रन बनाए थे, इसमें एक अर्धशतक शामिल था। तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को 12 खिलाड़ि‍यों की टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है।एडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवनमार्कस हैरिस, एरन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।टेस्ट सीरीज का शेड्यूल6-10 दिसंबर, पहला टेस्ट मैच, एडिलेड ओवल, सुबह 5:30 बजे से (भारतीय समयानुसार)14-18 दिसंबर, दूसरा टेस्ट मैच, पर्थ स्टेडियम, सुबह 7:50 बजे से (भारतीय समयानुसार)26-30 दिसंबरः तीसरा टेस्ट मैच, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)3-7 जनवरीः चौथा टेस्ट मैच, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)