Ind vs Aus Women’s T20 Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 रन का टारगेट

final
Ind vs Aus Women's T20 Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 रन का टारगेट

नई दिल्ली। ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर भारत के सामने 185 रन की चुनौती रखी है। कंगारू टीम की ओर से उसकी दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार फिफ्टी जड़ी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। एलिसा हीली ने 39 गेंद की अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके जड़े। हीली जब आउट हो गईं तो रनों की जिम्मेदारी बेथ मूनी ने संभाल ली और उन्होंने नाबाद 78 रन बनाए।    

Ind Vs Aus Womens T20 Live Australia Gave India A Target Of 185 Runs :

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और भारत को गेंदबाजी दी है। भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और खिताब के लिए उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जो चार बार की चैम्पियन रह चुकी है. भारतीय टीम इससे पहले तक अब तक तीन बार 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी।

हाल के समय में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है और उसने टी-20 विश्व कप 2020 संस्करण के पहले मैच में ही ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दे चुकी है। फाइनल में अब टॉस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। भारत को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक मुश्किल लक्ष्य निर्धारित करना होगा। टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ी बहुत अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन सीनियर्स में कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को बड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी। कप्तान हरमनप्रीत का आज जन्मदिन है। वह 31 साल की हो गईं। और वह निश्चित रूप से अपने जन्मदिन को यादगार बनाना चाहेंगी।

हरमनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2009 के वनडे विश्व कप (सिडनी, सुपर सिक्स मैच) से प्रेरणा ले सकते हैं, जब विकेटकीपर अनघा देशपांडे ने सात चौके जड़कर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता को हिला दिया था। उस मैच में अंजुम चोपड़ा ने 76 रनों की पारी खेलकर टीम को 16 रनों से मैच जिताने में अहम योगदान दिया था।

टीमें:

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, तानिया भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूनम यादव, राधा यादव।

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हिली, बेथ मूनी, मेग लेनिंग (कप्तान), जेस जोनासन, एश्ले गार्डनर, रचेल हायेनेस, निकोला कैरी, सोफी मोलिनेयुक्स, जॉर्जिया वारेहैम, डेलिसा किममिंसे, मेगान स्कट।

नई दिल्ली। ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर भारत के सामने 185 रन की चुनौती रखी है। कंगारू टीम की ओर से उसकी दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार फिफ्टी जड़ी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। एलिसा हीली ने 39 गेंद की अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके जड़े। हीली जब आउट हो गईं तो रनों की जिम्मेदारी बेथ मूनी ने संभाल ली और उन्होंने नाबाद 78 रन बनाए।     इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और भारत को गेंदबाजी दी है। भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और खिताब के लिए उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जो चार बार की चैम्पियन रह चुकी है. भारतीय टीम इससे पहले तक अब तक तीन बार 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी। हाल के समय में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है और उसने टी-20 विश्व कप 2020 संस्करण के पहले मैच में ही ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दे चुकी है। फाइनल में अब टॉस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। भारत को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक मुश्किल लक्ष्य निर्धारित करना होगा। टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ी बहुत अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन सीनियर्स में कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को बड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी। कप्तान हरमनप्रीत का आज जन्मदिन है। वह 31 साल की हो गईं। और वह निश्चित रूप से अपने जन्मदिन को यादगार बनाना चाहेंगी। हरमनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2009 के वनडे विश्व कप (सिडनी, सुपर सिक्स मैच) से प्रेरणा ले सकते हैं, जब विकेटकीपर अनघा देशपांडे ने सात चौके जड़कर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता को हिला दिया था। उस मैच में अंजुम चोपड़ा ने 76 रनों की पारी खेलकर टीम को 16 रनों से मैच जिताने में अहम योगदान दिया था। टीमें: भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, तानिया भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूनम यादव, राधा यादव। ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हिली, बेथ मूनी, मेग लेनिंग (कप्तान), जेस जोनासन, एश्ले गार्डनर, रचेल हायेनेस, निकोला कैरी, सोफी मोलिनेयुक्स, जॉर्जिया वारेहैम, डेलिसा किममिंसे, मेगान स्कट।