Nidahas Trophy: फाइनल में आज बांग्लादेश का ‘गुरूर’ तोड़ने उतरेगी ‘रोहित एंड कंपनी’ 

Nidahas Trophy: फाइनल में आज बांग्लादेश का 'गुरूर' तोड़ने उतरेगी 'रोहित एंड कंपनी' 
Nidahas Trophy: फाइनल में आज बांग्लादेश का 'गुरूर' तोड़ने उतरेगी 'रोहित एंड कंपनी' 
कोलंबो। निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। भारत को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, बांग्लादेश ने इस सीरीज में दो जीत हासिल की हैं और दोनों बार उसने श्रीलंका को मात दी है। सीरीज़ में भारत का सफर: भारतीय टीम का इस ट्रॉफी में…

कोलंबो। निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। भारत को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, बांग्लादेश ने इस सीरीज में दो जीत हासिल की हैं और दोनों बार उसने श्रीलंका को मात दी है।

सीरीज़ में भारत का सफर:
भारतीय टीम का इस ट्रॉफी में सफर देखा जाए तो वो बांग्लादेश से बेहतर रहा। टीम इंडिया ने इस सीरीज़ में दोनों बार बांग्लादेशी टीम को करारी शिकस्त दी है. लेकिन उसकी राह किसी भी कीमत पर आसान नहीं है। भारतीय टीम भी बांग्लादेश के उलटफेर से वाकिफ है और इसी कारण वह उसे हल्के में नहीं ले सकती।

{ यह भी पढ़ें:- IPL में रैना को पछाड़ विराट बने नंबर 1 }

वहीं श्रीलंका के खिलाफ भारत को एक मुकाबले में जीत और एक मैच में हार मिली है। हालांकि पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम इस पूरी सीरीज़ में विजय रही है।

टी20 क्रिकेट में बारत-बांग्लादेश की टक्कर:
दोनों टीमें 7 बार टी 20 फॉर्मेट में आमने-सामने हुईं। हर बार भारत ने जीत दर्ज की. बांग्लादेश के साथ भारत की आखिरी टक्कर इस सीरीज़ में 14 मार्च को हुई थी. जिस मुकाबले को भारत ने 17 रनों से अपने नाम किया है।

{ यह भी पढ़ें:- IPL11 : आज होगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत }

2009 से चली आ रही भारत-बांग्लादेश टी20 प्रतिद्वंदिता में बांग्लादेश की टीम को भारत ने हर बार पटखनी दी है।

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत।

{ यह भी पढ़ें:- IND VS BAN Final LIVE : टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला }

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), महमुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

Loading...