1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs BAN : टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से मोहम्मद शमी आउट

IND vs BAN : टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से मोहम्मद शमी आउट

बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहला वनडे मैच से एक दिन पहले भारत के लिए बुरी खबर आई है। टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। पीटीआई (PTI) ने बताया कि शमी को चोट ट्रेनिंग सेशन में लगी है। इस वजह से वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। भारत को बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और शमी इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहला वनडे मैच से एक दिन पहले भारत के लिए बुरी खबर आई है। टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। पीटीआई (PTI) ने बताया कि शमी को चोट ट्रेनिंग सेशन में लगी है। इस वजह से वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। भारत को बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और शमी इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। शमी की चोट कितनी गहरी है यह अभी पता नहीं चल सका है। अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए शमी टीम इंडिया (Team India)  के अहम सदस्य हैं।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

बांग्‍लादेश दौरे से भारतीय टीम (Team India) में नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) और मेन प्‍लेयर्स की वापसी हो रही है। मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)  ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में टीम का हिस्‍सा थे। हालांकि, वह न्‍यूजीलैंड दौरे पर नही गए थे। बीसीसीआई (BCCI)के एक करीबी सूत्र ने बताया कि शमी ने टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup)के बाद अभ्यास किया और इस दौरान उनके हाथ में चोट लग गई। उनसे नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिपोर्ट करने को कहा गया था। इसीलिए शमी एक दिसंबर को भारतीय टीम (Team India) के साथ बांग्‍लादेश नहीं गए थे।

टेस्‍ट सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की चोट कितनी गहरी है यह अभी पता नहीं चल सका है। भारत को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं और शमी इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गैर मौजूदगी में शमी को टेस्‍ट मैचों में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करनी है। ऐसे में अगर वह समय रहते ठीक नहीं होते हैं तो कप्‍तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) की चिंता बढ़ सकती है। बता दें कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाने की रेस में बने रहने के लिए टीम इंडिया (Team India) का हर मैच जीतना जरूरी है। बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा।

पढ़ें :- Indian women under-19 team: दिल्ली एयरपोर्ट पर अंडर-19 भारतीय महिला टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देखिए तस्वीरें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...