HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: कुणाल पांड्या की पारी से खुश हुआ ये पूर्व क्रिकेटर, कहा पापा सबसे ज्यादा प्रसन्न होंगे

IND VS ENG: कुणाल पांड्या की पारी से खुश हुआ ये पूर्व क्रिकेटर, कहा पापा सबसे ज्यादा प्रसन्न होंगे

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, 'क्रुणाल पांड्या की उपलब्धि से उनके पिता को सबसे ज्यादा गर्व हो रहा होगा। क्रुणाल जब कैप हासिल कर रहे थे तब वे बहुत इमोशनल थे। क्रुणाल को उनके छोटे भाई हार्दिक ने कैप सौंपी। यह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री का एक शानदार इशारा था जो हार्दिक को उन्हें वह कैप देने की परमिशन दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कल खेले गये भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वन डे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया। पुणे के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये पहले वन डे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 317 रनों का स्कोर बनाया। जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 251 रन बना कर आल आउट हो गयी।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

और भारत ने ये मैच 66 रनों के अंतर से जीत लिया। कल के मैच से वन डे क्रिकेट में पदार्पण किया हार्दिक पांड्या के बड़े भाई कुणाल ने। कुणाल ने 58 रनों की तेज पारी खेल कर भारत को 317 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की। वनडे करियर का पहला मैच खेलने वाले क्रुणाल ने इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने केएल राहुल के संग मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, ‘क्रुणाल पांड्या की उपलब्धि से उनके पिता को सबसे ज्यादा गर्व हो रहा होगा। क्रुणाल जब कैप हासिल कर रहे थे तब वे बहुत इमोशनल थे। क्रुणाल को उनके छोटे भाई हार्दिक ने कैप सौंपी। यह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री का एक शानदार इशारा था जो हार्दिक को उन्हें वह कैप देने की परमिशन दी।’

उन्होंने कहा कि क्रुणाल ने यह सब हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है और इससे साबित हो गया है कि भारत के पास कितनी जबरदस्त बेंच स्ट्रेंथ मौजूद है। इस पारी से पहले ही मैच में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का विश्व रिकार्ड भी कुणाल ने अपने नाम कर लिया है।

 

पढ़ें :- गौतम गंभीर का सहयोगी बनेगा पाकिस्तान का पूर्व बॉलिंग कोच; BCCI ने मान ली बात!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...