1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: जानें किस ​क्रिकेटर ने कहा, गिलक्रिस्ट की तुलना में उनके आधे भी नहीं हैं ऋषभ पंत

IND Vs ENG: जानें किस ​क्रिकेटर ने कहा, गिलक्रिस्ट की तुलना में उनके आधे भी नहीं हैं ऋषभ पंत

अक्सर भारत की वर्तमान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी और धाकड़ बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट से होती रहती है। क्रिकेट के पंडित ये कहते देखे जा सकते हैं कि पंत में वो ताकत और क्षमता है कि वो भारत के लिए एक बहूमुल्य खिलाड़ी हो सकते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs ENG: अक्सर भारत की वर्तमान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी और धाकड़ बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट(Adom gilkrist) से होती रहती है। क्रिकेट के पंडित ये कहते देखे जा सकते हैं कि पंत में वो ताकत और क्षमता है कि वो भारत के लिए एक बहूमुल्य खिलाड़ी हो सकते हैं। अपने द्वारा खेली गई कई महत्वपूर्ण पारियों(Innings) से उन्होंने इसे साबित भी किया है।

पढ़ें :- DC vs SRH: आज होने वाले मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है दिल्ली और हैदराबाद की टीमें
Jai Ho India App Panchang

आस्ट्रेलिया में उनके द्वारा किया गया प्रदर्शन इस बात में वजन भी डालता है। लेकिन लोगो के द्वारा ​उनकी तुलना गिलक्रिस्ट से किये जाने की बात को सिरे से खारीज किया है पाक के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट (salman Batta) ने। उन्होंने कहा कि कृपया 2-3 साल के अनुभव वाले ऋषभ पंत की तुलना एडम गिलक्रिस्ट जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के साथ ना करें। गिलक्रिस्ट मैच विनर थे। वह अपने समय में विश्व स्तरीय (World class)गेंदबाजों पर हावी रहते थे। अब केवल कुछ टॉप क्लास के पेसर हैं और पंत ने अब तक केवल कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।

पंत गिलक्रिस्ट के आधे भी नहीं हैं। पंत को खेल के सबसे शुद्ध फॉर्मेट में लंबे समय तक टिके रहने के लिए अपनी तकनीक और मानसिकता(Mental) पर काम करना होगा।’आपको बता दें कि भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली रही है। ऋषभ पंत का बल्ला इंग्लैंड दौरे में खामाश रहा है। इसी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं(Critics) का सामना भी करना पड़ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पंत ने अभी तक 6 पारियों में सिर्फ 96 रन बनाए हैं। इस सीरीज में उनका औसत 16 का रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...