1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: अंतिम टेस्ट में टीम इंडिया से बुमराह बाहर, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी

IND VS ENG: अंतिम टेस्ट में टीम इंडिया से बुमराह बाहर, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अहमदाबाद: इंग्लैंड ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में आज टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। मेजबान भारत ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। टीम ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

आपको बता दें, वहीं इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो परिवर्तन किए हैं। मेहमान टीम ने जोफरा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड के स्थान पर डैन लॉरेंस और डॉम बेस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। बता दें कि टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है। भारत यदि इस मैच को जीत लेता है या ड्रॉ भी करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा।

भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और इंग्लिश बल्लेबाज जैक क्रॉले दोनों का मानना है कि चौथे टेस्ट की पिछले दो मैचों के ‘समान’ लग रही है, किन्तु गुलाबी गेंद की तुलना में लाल गेंद पिच पर गिरने के बाद उतनी ज्यादा तेजी से नहीं आती जिससे दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...