1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind vs Eng CWG Semi Final: सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को चटाया धूल, 4 रनों से जीता मैच, फाइनल में जगह पक्की

Ind vs Eng CWG Semi Final: सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को चटाया धूल, 4 रनों से जीता मैच, फाइनल में जगह पक्की

राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबाल मेजबान इंग्लैंड के साथ हुआ। बर्मिंघम में में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind vs Eng CWG Semi Final:राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबाल मेजबान इंग्लैंड के साथ हुआ। बर्मिंघम में में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर का पीछा करना शुरू किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन ही बना पाई। लिहाजा, टीम इंडिया 4 रनों से इस मैच को जीत गई।

पढ़ें :- Karnataka News: वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर शिवमोगा में तनाव बढ़ा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी
बता दें कि, टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी। टीम के लिए स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने 32 गेंद पर 61 रन की शानदार पारी खेली। उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज ने 31 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए। जेमिमा ने अपनी पारी में सात चौके लगाए। दीप्ति शर्मा ने 20 गेंद पर 22, हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंद पर 20 और शेफाली वर्मा ने 17 गेंद पर 15 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए फ्रेया केम्प ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

 

पढ़ें :- Nitish Cabinet Expansion: कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए तेज प्रताप यादव मंत्री बनेंगे या नहीं?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...