1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: लॉर्ड्स में भारत से मिली हार के बाद आया अंग्रेज कप्तान का बड़ा बयान, कहां इन दो खिलाड़ियों को हल्के में लिया

IND Vs ENG: लॉर्ड्स में भारत से मिली हार के बाद आया अंग्रेज कप्तान का बड़ा बयान, कहां इन दो खिलाड़ियों को हल्के में लिया

भारत ने लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर इतिहास रच दिया और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs ENG: भारत ने लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर इतिहास(HISTORY) रच दिया और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में हार झेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट(TEST) में उनसे रणनीतिक गलती हुई और उन्होंने भारत के लॉअर ऑर्डर बल्लेबाजों(BATSMAN) को हल्के में लिया।

पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

इंग्लैंड की टीम दो सेशन के भीतर 120 रन पर ऑलआउट हो गई और यह मैच 151 से हार गई। रूट ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस(CONFRENCE) में कहा, ‘बतौर कप्तान मेरी जिम्मेदारी सबसे ज्यादा है। रणनीति के मामले में कहीं चूक हो गई। शमी और बुमराह की पार्टनरशिप(PARTENERSHIP) खेल का अहम पल था और हमने उसे हल्के में लेने की गलती की।’ उन्होंने कहा, ‘यह निराशाजनक था कि हम उस तरह से पारी का अंत नहीं कर सके जैसा कि कर सकते थे।’ रूट ने स्वीकार किया कि शमी और बुमराह(BUMRAH) के खिलाफ शॉर्ट गेंद की रणनीति नाकाम रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...