1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: भारत के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी रही दूसरे मैच में मिली ​हार की प्रमुख कारण

IND VS ENG: भारत के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी रही दूसरे मैच में मिली ​हार की प्रमुख कारण

तीन मैचों की वन डे सीरीज में इंग्लैंड दूसरा मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर आ गया है। पुणे में खेले गये दूसरे वन डे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस जीत कर के भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने वाली इंग्लैंड की टीम ने भारत से मिले 337 रनों के लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत की ओर से कोई भी गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं डाल पाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Former India Player Said Bowling Was Not Batting The Main Reason For The Defeat In The Second Match

नई दिल्ली। तीन मैचों की वन डे सीरीज में इंग्लैंड दूसरा मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर आ गया है। पुणे में खेले गये दूसरे वन डे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस जीत कर के भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने वाली इंग्लैंड की टीम ने भारत से मिले 337 रनों के लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत की ओर से कोई भी गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं डाल पाया।

पढ़ें :- IND VS ENG: थोड़ी देर में शुरु होगा भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक वन डे मैच, कुलदीप को बैठाया जा सकता है बाहर

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। स्टोक्स और बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिए महज 117 गेंदों में 175 रन जोड़कर भारत को मैच से बाहर कर दिया। कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या ने मिलकर अपने 16 ओवर में 156 रन लुटाए। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग टीम की हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार नहीं मानते हैं।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज इंग्लिश स्पिनरों के खिलाफ अटैक करने में नाकाम रहे, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों को उनके पूरे ओवर डालने दिए और उनके खिलाफ वह आक्रामक रूख नहीं अपनाया जिसकी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि अगर टीम के बल्लेबाज मोईन अली और आदिल राशिद के खिलाफ 15 से 20 रन और बटोर लेते तो 350 से ऊपर का लक्ष्य का पीछा करना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होता।

 

पढ़ें :- IND VS ENG: भारत की पहली पारी समाप्त, केएल और कुणाल ने खेली कातिलाना पारियां

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X