1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: भारत की पहली पारी समाप्त, केएल और कुणाल ने खेली कातिलाना पारियां

IND VS ENG: भारत की पहली पारी समाप्त, केएल और कुणाल ने खेली कातिलाना पारियां

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में भारत की पारी समाप्त हो गयी है। पुणे के क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे मैच में भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 317 रनों का स्कोर बनाया है। इस तरह इंग्लैंड को मैच ​जीतने के लिए 318 रन बनाने होंगे। आज के मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में भारत की पारी समाप्त हो गयी है। पुणे के क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे मैच में भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 317 रनों का स्कोर बनाया है। इस तरह इंग्लैंड को मैच ​जीतने के लिए 318 रन बनाने होंगे। आज के मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

पढ़ें :- Aaron Finch Retirement : ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच का संन्यास, 2021 में दिलाया था विश्व कप

भारत की ओर से पारी की शुरुआत की रोहित शर्मा और शिखर धवन ने। दोनो ने सधी हुई शुरुआत भारतीय टीम को दिलाई। दोनो धीमी बल्लेबाजी करते हुए भारत को 64 के कुल स्कोर तक ले गये। 64 के स्कोर पर भारत को पहला झटका रोहित के रुप में लगा। रोहित 28 रन बना करके बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के हांथो विकेट के पीछे लपके गये।

इसके बाद क्रिज पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली ने शिखर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनो ने शतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम को 169 के कुल स्कोर तक ले के गये। इस दौरान विराट 56 रन बनाकर वुड की गेंद पर मोइन अली को कैच थमा गये। स्कोर अभी 187 पर ही पहुंचा था की बल्लेबाजी के लिए क्रिज पर आये नये बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी आउट हो कर के पवेलियन लौट गये।

205 रनों के स्कोर तक भारत ने 5 विकेट गवां दिये। भारत को चौथा झटका शिखर धवन के रुप में लगा जिन्होंने 98 रनों की जोरदार पारी खेली। इस पारी के दौरान शिखर ने 11 चौकें और 2 छक्कें लगाये। हार्दिक भी मात्र एक रन बना कर आउट ​हो गये। इसके बाद भारत ने कोई विकेट नहीं गवांया। क्रिज पर खेल रहे केएल राहुल और अपना पर्दापण मैच खेल रहे कुणाल पंड्या ने जोरदार पारी खेली। राहुल 62 रन बना कर तो कुणाल 58 रन बना कर नाबाद रहे।

दोनो ने शतकीय साझेदारी की। दोनो ने अंतिम ओवरों में बड़े बड़े शॉट लगाये। जिससे भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली। इंग्लैंड की ओर से आलराउंडर बेन स्टोक्स ने 3 तथा तेज गेंदबाज मार्क वुड ने दो विकेट चटकाये हैं। इंग्लैंड को जीतने के लिए 318 रनों का लक्ष्य मिला है। अगली पारी थोड़ी देर में ही शुरु होगी।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 कप्तान एरोन फिंच ने लिया  संन्यास, अब पद छोड़ने का सही समय है 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...