1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IND Vs ENG: ईशान किशन ने बताया, रोहित शर्मा ने ना खेलते हुए भी उनकी मदद कैसे की

IND Vs ENG: ईशान किशन ने बताया, रोहित शर्मा ने ना खेलते हुए भी उनकी मदद कैसे की

भारतीय क्रिकेट टीम की नई सनसनी बन के उभरे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने बताया है कि कल के मैच में रोहित शर्मा ने ना खेलते हुए भी उनकी मदद कैसे की है। बता दें कि कल खेले गये इंग्लैंड से दूसरे टी—20 मैच में ईशान ने पदार्पण किया ​था। और पहले ही मैच में उन्होंने जोरदार पारी खेल के भारत की जीत की नींव रखी। इंग्लैंड से मिले 164 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जीरो के स्कोर पर ही लग गया जब सैम करन के पहले ही ओवर में केएल राहुल आउट हो कर पवेलियन लौट गये।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की नई सनसनी बन के उभरे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने बताया है कि कल के मैच में रोहित शर्मा ने ना खेलते हुए भी उनकी मदद कैसे की है। बता दें कि कल खेले गये इंग्लैंड से दूसरे टी—20 मैच में ईशान ने पदार्पण किया ​था। और पहले ही मैच में उन्होंने जोरदार पारी खेल के भारत की जीत की नींव रखी। इंग्लैंड से मिले 164 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जीरो के स्कोर पर ही लग गया जब सैम करन के पहले ही ओवर में केएल राहुल आउट हो कर पवेलियन लौट गये। पहले मैच में मिली हार पर भारत की आलोचना पहले से ही हो रही थी।

पढ़ें :- आपको ये जानकर हैरानी होगी की कैसे ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर का कैरियर खत्म करने की कोशिश

दूसरे मैच में भारत को अपने ओपनरों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन राहुल की खराब फार्म यहां भी जारी रही। पहले मैच में ओपनर के तौर पर खेलने वाले शिखर धवन को इस मैच में मौका नहीं दिया गया। उनकी जगह मैच में खेला आईपीएल में मुंबई के लिए खेलने वाले ईशान किशन ने। ईशान ने अपने पहले ही मैच में 32 गेंदो में 56 रनों की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर भारत के जीत की नींव रख दी।

इस पारी के दौरान ईशान ने 5 चौकें और 4 छक्के लगाए। ईशान ने बताया है कि वो मैच ये पहले नर्वस थे लेकिन इस दौरान उनकी मदद की उनके आईपीएल टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जो इस मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। रोहित को खेले गये दोनो मैचों में आराम दिया गया था। ईशान ने अपनी इस पारी का क्रेडिट रोहित शर्मा को दिया है। 2020 आईपीएल में ईशान टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल थे।

उन्होंने 13 पारियों में 516 रन ठोके थे। ईशान ओपनर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं और साथ ही विकेटकीपर भी हैं। मैच के बाद ईशान ने बताया कि वह अपने डेब्यू इंटरनेशनल मैच को लेकर नर्वस थे और रोहित की बातों से उन्हें काफी कॉन्फिडेंस मिला। 33 वर्षीय रोहित ने ईशान को सलाह दी थी कि वह अपना नैचुरल गेम खेलें। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘क्रिकेटर के जीवन में कई लोग होते हैं, जो आपको कामयाब बनाने के लिए आपकी मदद करते हैं। रोहित भाई ने मुझे मैच से पहले कहा कि तुम पारी का आगाज करोगे और एकदम खुलकर खेलना, जैसे आईपीएल में खेलते हो।

 

पढ़ें :- IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया की जीत पर जानिए क्या बोले विराट कोहली और रोहित शर्मा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...