1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनने पर अनिल कुंबले ने जेम्स एंडरसन को जानें क्या कहा

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनने पर अनिल कुंबले ने जेम्स एंडरसन को जानें क्या कहा

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND vs ENG:  भारत और इंग्लैंड(India Vs England) के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। एंडरसन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल(Lokesh Rahul) को आउट करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज(Third Bowler) बन गए।

पढ़ें :- PAK vs ENG : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 22 साल बाद उसके घर रावलपिंडी में 74 रन से दी शिकस्त

इंग्लिश तेज गेंदबाज ने इस मामले में भारत के दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है। उनकी इस शानदार उपलब्धि के लिए कुंबले(Kumbale) ने अब एंडरसन को बधाई दी है। एंडरसन के नाम अब टेस्ट क्रिकेट(test Cricket) में 621 विकेट हो गए हैं और अब उनसे आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और शेन वॉर्न (708) ही हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...