1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट पर हरभजन सिंह ने कहा, ये इगो का सवाल

IND Vs ENG: ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट पर हरभजन सिंह ने कहा, ये इगो का सवाल

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng On Rishabh Pants Reverse Sweep Shot Harbhajan Singh Said Iagos Question

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिती में पहुंच गया है। इस सीरीज में भारत दो मैचों में जीत दर्ज करके सीरीज में 2—1 से बढ़त बनाया हुआ है। लेकिन खेले जा रहे चौथे मैच के दूसरे दिन भारत की स्थिती खराब हो गयी थी। इंग्लैंड के द्वारा पहली पारी में बनाये गये 205 रनों के जवाब में भारत 150 रनों के अंदर 5 विकेट गवां कर संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा था।

पढ़ें :- विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

ऐसे स्थिती में भारतीय टीम को संभाला विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर ने। दोनो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते ​हुए टीम को संकट से उभार ले गये। ऋषभ ने शानदार शतक लगाया। इस दौरान जेम्स एडरसन जैसे महान गेंदबाज की गेंद पर ऋषभ ने एक ऐसा रिवर्स स्वीप शॉट खेला जिसकी प्रशंसा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। सोशल मीडिया में इस शॉट का वीडियों जम के वायरल किया जा रहा है।

इस पर भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये ईगो का सवाल है कि कि एक कम उम्र के लड़के ने महान गेंदबाज के खिलाफ ऐसा शॉट खेला। हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर शो के दौरान पंत की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा शॉट खेलने के लिए हिम्मत चाहिए। ये शॉट लंबे समय तक एंडरसन के दिमाग में रहेगा। जब वो रिटायर होंगे और सोचेंगे कि उनके खिलाफ किसने सबसे बेहतरीन शॉट खेला।

ये शॉट उन्हें दुख पहुंचाएगा क्योंकि ये एक ईगो का सवाल है कि एक छोटे बच्चे ने बड़े गेंदबाज के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेला। पंत ने पहली बार भारत में शतक लगाया। इसके साथ ही पंत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत में शतक ठोकने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ऐसा कर चुके हैं।

पढ़ें :- चेन्नई के खिलाफ हमने बीच के ओवरों में बहुत अधिक विकेट गंवाए : संजू सैमसन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X