1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: विराट कोहली के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकार्ड, जान आप भी हो जायेंगे हैरान

IND Vs ENG: विराट कोहली के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकार्ड, जान आप भी हो जायेंगे हैरान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फिर से टॉस हारे। इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs ENG: भारत और इंग्लैंड(IND Vs ENG) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से से लॉर्ड्स(LORDS) के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फिर से टॉस(TOSS) हारे। इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। वो इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार टॉस हारने वाले कप्तान(CAIPTAN) बन गए हैं। वो इंग्लैंड में 8 बार टेस्ट मैच में टॉस हारे हैं। इसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) का फाइनल भी शामिल है।

पढ़ें :- T20 World Cup: PAK महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान ने जमकर की विराट कोहली की तारीफ, बोली...

न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में वो टॉस हारे थे। विराट कोहली 2018 में जब पहली बार बतौर कप्तान इंग्लैंड(ENGLAND) गए थे तो वह पांचों टेस्ट मैच में टॉस हारे थे। विराट कोहली ने अभी तक इंग्लैंड में 8 बार कप्तानी की है और हर बार टॉस हारे हैं। मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज(SERIES) के शुरूआती दोनों टेस्ट मैच में भी कोहली टॉस हारे हैं। कोहली(KOHLI) की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 14 बार टॉस हारे हैं। कोहली सिर्फ 2 बार टॉस जीते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...