1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: शार्दुल ठाकुर ने कल के मैच में किये गये अच्छे प्रदर्शन का श्रेय इस भारतीय बल्लेबाज को दिया है

IND VS ENG: शार्दुल ठाकुर ने कल के मैच में किये गये अच्छे प्रदर्शन का श्रेय इस भारतीय बल्लेबाज को दिया है

शार्दुल ने कहा, 'मैं अपने खेल का मजा ले रहा हूं और उस समय गेंदबाजी का जब बल्लेबाज हमारे ऊपर हावी होने की कोशिश करते हैं। हार्दिक पांड्या के पास कुछ प्लान था, लेकिन रोहित चाहते थे कि मैं अपनी इंस्टिक्न्ट को फॉलो करूं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टी20 मैचों की सीरीज में दोनो टीमें बराबरी पर हैं। दोनो टीमों ने दो दो मैचों में जीत दर्ज की है। पहले और तीसरे मैच में इंग्लैंड जबकि दूसरे और चौथे मैच को भारत ने जीता। ऐसे में इस सीरीज का पांचवा मैच और भी निर्णायक हो गया है। पांचवा मैच जो भी टीम जीतेगी उसका सीरीज पर कब्जा हो जायेगा। कल के मैच में भारतीय टीम ने इस सीरीज में बने एक धारणा को भी तोड़ा है।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

और ये धारणा ये है कि इस सीरीज में जिस भी टीम ने पहले टॉस जीता उसी टीम ने मैच भी जीता। कल भारत टॉस हार गया था लेकिन भारत ने चौथे मैच को जीत इस सीरीज में बनी टॉस जीतो मैच जीतो की धारणा को तोड़ दिया। इस जीत में अहम भूमिका निभाई भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने। भारत ने सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 185 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक समय मैच में बहुत मजबूत नजर आ रही थी। इंग्लैंड ने करीब 14 ओवरों में 140 रन 4 विकेट गवां कर बना लिए थे। ऐसे में अंग्रेज जीत की ओर अग्रसर नजर आ रहे थे। इसी बीच शार्दुल ने लगातार दो गेंदो पर स्टोक्स और मोर्गन को आउट कर बाजी भारत के पाले में कर दी। इन दो विकेट ने मैच का रुख पलट दिया और टीम इंडिया ने इसके बाद जीत दर्ज कर सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली।

शार्दुल ने इन दो विकेट का क्रेडिट टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को दिया है। 16 ओवर खत्म होने के बाद विराट कोहली मैदान से बाहर चले गए थे और रोहित ने कप्तानी का जिम्मा उठाया था। मैच के बाद शार्दुल ने बताया कि रोहित ने उनसे क्या कुछ कहा था।

शार्दुल ने कहा, ‘मैं अपने खेल का मजा ले रहा हूं और उस समय गेंदबाजी का जब बल्लेबाज हमारे ऊपर हावी होने की कोशिश करते हैं। हार्दिक पांड्या के पास कुछ प्लान था, लेकिन रोहित चाहते थे कि मैं अपनी इंस्टिक्न्ट को फॉलो करूं। उन्होंने कहा कि मैदान एक तरफ से छोटा है, इसका ध्यान रखना और इसके हिसाब से गेंदबाजी करना। मैच के दौरान मैदान पर काफी ओस थी, जो पिछले तीन मैचों में इतनी नहीं।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...