1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: अहमदाबाद के मैच में गिरे 30 विकेट में से 28 विकेट स्पिनरों ने लिए, तेज गेंदबाजों पर बन रहे मीम्स

IND Vs ENG: अहमदाबाद के मैच में गिरे 30 विकेट में से 28 विकेट स्पिनरों ने लिए, तेज गेंदबाजों पर बन रहे मीम्स

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। ये टेस्ट मैच दो दिनों में ही समाप्त हो गया। मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 112 रनों पर सिमट गयी।

पढ़ें :- T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया के लिए ये है अच्छी खबर, बुमराह को लेकर ये है संकेत

इसके जवाब में भारत की टीम रोहित शर्मा के 66 रनों की बदौलत 145 रन तक पहुंच पायी, और पूरी टीम आल आउट हो गयी। भारत के पास ज्यादा रनों की बढ़त नहीं थी। इंग्लैंड चाहता तो अच्छा खेल दिखा कर मैच को अपने पक्ष में कर सकता था। पर भारत के स्पिनरों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस हो गये और दूसरी पारी में मात्र 81 रनों पर आल आउट हो कर पवेलियन लौट गयें।

भारत को बहुत कम रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारत ने बिना विकेट गवाएं हासिल कर लिया। इस मैच में कुल 30 विकेट गिरे। सबसे ध्यान देने योग्य बात ये रही की 30 में से 28 विकेट स्पिनरों को प्राप्त हुए। पिच स्पिनरों को मदद कर रही थी। इस पिच को लेकर सवाल भी उठ रहे है और तेज गेंदबाजो की भूमिका पर सवाल उठाते हुए फैंस द्वारा सोशल मीडिया पर जम के मीम्स शेयर किया जा रहा है।

पढ़ें :- India and South Africa: बुमराह के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत अब तक खेले गये तीन टेस्ट मैचों में से दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो गया है। भारत अगर ये सीरीज जीतता है तो वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जायेगा, और वहां उसका सामना होगा पहले से फाइनल में जगह बना चूकि न्यूजीलैंड की टीम से। फाइनल इंग्लैंड के क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले ला्र्डस के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...