HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG T20 2ND MATCH: इंग्लैंड को लगा चौथा झटका

IND VS ENG T20 2ND MATCH: इंग्लैंड को लगा चौथा झटका

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच ट्वेंटी 20 मैचों कर सीरीज का दूसरा मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैदान पर खेले गये पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। भारत के कप्तान विराट कोहली ने आज के मैच में टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की टीम में आज के मैच के लिए दो बदलाव किये गये हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच ट्वेंटी 20 मैचों कर सीरीज का दूसरा मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैदान पर खेले गये पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। भारत के कप्तान विराट कोहली ने आज के मैच में टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- टी20 में हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं बनाया गया कप्तान? अब आशीष नेहरा की आई प्रतिक्रिया

भारत की टीम में आज के मैच के लिए दो बदलाव किये गये हैं। पिछले मैच में कम रन बना के आउट होने वाले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की जगह युवा बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलने वाले विकेटकीपर ईशान किशन को मौका दिया गया है। स्पिनर अक्षर पटेल को इस मैच से बाहर बैठा कर अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में ईशान के आईपीएल टीम के साथी प्लेयर सूर्य कुमार यादव को मौका दिया गया है।

पिछले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को इस मैच में बरकरार रखा गया है। टीम में तीन तीन विकेटकीपर खेल रहे हैं। राहुल,पंत और ईशान किशन तीनो ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा को इस मैच में भी मौका नहीं दिया गया है। पिछले मैच में मिली हार के बाद कप्तान कोहली की रोहित को प्लेइंग इलेवन में ना होने के कारण बहुत आलोचना की गई थी। मैच शुरु हो गया है।

खबर लिखे जानें तक इंग्लैंड ने 2.3 ओवर में 1 विकेट गवां कर 20 रन बना लिए हैं। टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर जीरो के स्कोर पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गये। टीम का स्कोर एक रन ही था जब बटलर कुमार का शिकार बन गये।

 

पढ़ें :- 'शिक्षा सप्ताह' के तीसरे दिन परिषदीय विद्यालयों में 'खेल दिवस' का आयोजन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...