HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG T20 MATCH- श्रेयस अय्यर ने बताया, हार के बाद भी नहीं बदलेंगे रणनीति हमारे पास हैं पावर हिटर्स

IND Vs ENG T20 MATCH- श्रेयस अय्यर ने बताया, हार के बाद भी नहीं बदलेंगे रणनीति हमारे पास हैं पावर हिटर्स

यह पूछने पर कि हर हालात में शॉट्स खेलने का भारत का यह नया बल्लेबाजी फलसफा क्या अब बदलेगा, अय्यर ने कहा, 'नहीं क्योंकि हमारे पास लॉअर ऑर्डर तक पावर हिटर्स हैं और इस रवैये में बदलाव की कोई जरूरत नहीं है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कल इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और जेसन राय(49) के जोरदार बल्लेबाजी के बल पर भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस तरह इंग्लैंड पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही ओपनर केएल राहुल जल्द ही एक रन बनाकर तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गये।

पढ़ें :- टी20 में हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं बनाया गया कप्तान? अब आशीष नेहरा की आई प्रतिक्रिया

फिर कोहली और शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर पाये और 20 रनों के कुल स्कोर पर दोनो आउट हो गये। इस तरह भारत अपने तीन विकेट गवां कर रनों के लिए संघर्ष कर रहा था। फिर पारी को संभाला श्रेयस अय्यर ने। भारत श्रेयस के 67 रनों की बदौलत बीस ओवरों में 7 विकेट गवां कर 124 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना पाया। जिसे इंग्लैंड ने दो विकेट गवां कर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से ओपनर जेसन राय ने सर्वाधिक 49 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से ज्योफ्रा आर्चर ने 3 विकेट चटकाकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। पहले ही मैच में मिली हार के बाद श्रेयस अय्यर ने टीम की हर बाल पे रन बनाने की रणनीति पर चुप्पी तोड़ी है। यह पूछने पर कि हर हालात में शॉट्स खेलने का भारत का यह नया बल्लेबाजी फलसफा क्या अब बदलेगा, अय्यर ने कहा, ‘नहीं क्योंकि हमारे पास लॉअर ऑर्डर तक पावर हिटर्स हैं और इस रवैये में बदलाव की कोई जरूरत नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘हमने एक रणनीति बनाई थी जिस पर अमल जरूरी था क्योंकि विश्व कप से पहले हमें सारे दांव आजमाने हैं। यह पांच मैचों की सीरीज है और इसमें प्रयोग करके देख सकते हैं कि क्या सही लगता है। इस साल के अंत में भारत में टी-20 का विश्व कप होना है।

 

पढ़ें :- 'शिक्षा सप्ताह' के तीसरे दिन परिषदीय विद्यालयों में 'खेल दिवस' का आयोजन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...