1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test match: पहले दिन के आखिरी सेशन में भारतीय टीम पिछड़ी, 6 विकेट गवां कर बनाएं 300 रन

IND Vs ENG test match: पहले दिन के आखिरी सेशन में भारतीय टीम पिछड़ी, 6 विकेट गवां कर बनाएं 300 रन

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Test Match Indian Team Backward In Last Session Of First Day Make 300 Runs By Losing 6 Wickets

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे  दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 6 विकेट गवां कर 300 रन बना लिए है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहला टेस्ट मैच हारने की वजह से 1—0 से पिछड़ गया है। ये मैच चेन्नई के ही क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जहां इस सीरीज का पहला मैच खेला गया था। भारत की टीम आज पहले दिन 86 रनों पर 3 विकेट गवां कर संघर्ष कर रही थी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

लेकिन भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा और आजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को संभाल लिया। दोनो 86 के स्कोर से भारत को 248 के स्कोर तक ले गये। 248 के कुल स्कोर पर आउट होने से पहले रोहित ने टीम के लिए 161 रन बनाएं। ​उन्होंने अपनी पारी में 18 चौकें और दो छक्कें लगाएं। रोहित को अपना शिकार बनाया जैक लीच ने। जैक की गेंद पर वो मोइन अली के हांथो लपके गये।

टीम ने अभी अपने कुल स्कोर में 1 रन ही जोड़ा था की रहाणे के रूप में भारत को पांचवा झटका लग गया। रहाणे ने 67 रनों की बेशकीमती पारी खेली। रहाणे को मोइन अली ने अपनी गेंद पर बोल्ड कर दिया। आउट होने वाले छठे बल्लेबाज के रूप में आर अश्विन थे जो 13 रन बना कर जो रूट की गेंद पर ओली पेपे को कैच थमा बैठे। पहले दिन को खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट गवां कर 300 रन बना लिए है।

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 33 और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे युवा स्पिनर अक्षर पटेल 5 रन बना कर क्रिज पर टिके हुए है। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच और इस दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोइन अली ने दो—दो विकेट चटकाये है। जबकि जो रूट और ओली स्टोन को 1—1 विकेट मिला है। कल मैच अपने निर्धारित समय से शुरू होगा।

 

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...