1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test match: रोहित शर्मा ने लगाया पहली पारी में शानदार शतक, टी ब्रेक तक भारत के 3 विकेट पर 189 रन

IND Vs ENG test match: रोहित शर्मा ने लगाया पहली पारी में शानदार शतक, टी ब्रेक तक भारत के 3 विकेट पर 189 रन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चेन्नई के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहला टेस्ट हारकर सीरीज में 1-0 ये पिछड़ गया है। आज दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टी ब्रेक तक खेल खत्म होने पर भारत ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए है। रोहित शर्मा और आजिंक्य रहाणे क्रिज पर टीके हुए है।

पढ़ें :- Womens Asia Cup T20 2022: जीत के साथ भारतीय टीम ने किया आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया

3 विकेट के रूप में शुभमन गिल जीरो, विराट कोहली जीरो और पुजारा 21 रन बनाकर आउट हो गये है। आज रोहित शर्मा शानदार लय में नजर आ रहे है। वो 132 रन बनाकर खेल रहे है। इतने रन बनाने के लिए उन्होंने 178 गेंदो का सामना किया है। इस पारी के दौरान रोहित ने 16 चौकें और दो छक्कें लगाए है। आजिंक्य रहाणे 36 रनों की धीमी मगर जरूरी रन बनाकर क्रिज पर टीकें हुए है। दोनो के बीच शतकीय साझेदारी हुई है। रोहित के बैट से बहुत दिनों के बाद कोई अच्छी पारी निकली है।

रोहित के क्रिज पर टिके रहना भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी है। रोहित भारत को बड़े स्कोर की तरफ ले जाते दिख रहे है। भारत पहला मैच हारकर सीरीज में 1—0 से पीछे चल रहा है। इस चार टेस्ट मैचों की सीरीज से ही उस दूसरी टीम का फैसला होना है जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशीप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी।

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दीवाने हुए दक्षिण अफ्रीका के वेन पार्नेल, कहीं ये बातें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...