1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: इंग्लैंड की टीम पहली पारी में लड़खड़ायी, 100 रनों के भीतर गवाएं 4 विकेट

IND Vs ENG test series: इंग्लैंड की टीम पहली पारी में लड़खड़ायी, 100 रनों के भीतर गवाएं 4 विकेट

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। ये मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैदान पर खेले गये पिछले और इस सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को दो दिनों के भीतर ही हरा दिया था। इससे पहले भारत और इंग्लैंड की टीमें सीरीज में एक एक मैच जीतकर बराबरी पर थी लेकिन अहमदाबाद के मैच में भारत ने अंग्रेजों को हराकर सीरीज में 2—1 से अजेय बढ़त बना ली।

पढ़ें :- IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जानिए कब-कब खेले जाएंगे वनडे और टेस्ट मैच, ऐसा है पूरा शेड्यूल, देखिए

भारत का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाना करीब करीब तय हो गया है। इस मैच का परिणाम चाहे जो हो भारत ही वो दूसरी टीम होगी जो फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ेगी। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम के लिए ओपनिंग करने आये जैक क्राउली और डोमेनिक सिब्ली ने एक अच्छी शुरुआत की। लेकिन 15 रनों के कुल स्कोर तक दोनो बल्लेबाज वापस पवेलियन लौट गये। इन दोनो को युवा स्पिनर अक्षर पटेल ने चलता किया।

इन दोनो के बाद टीम की कमान संभाली जानी बेयरेस्टो और कप्तान जो रूट ने। दोनो टीम की रनों की गति को धीरे धीरे पचास के पार ले के गये लेकिन 78 के स्कोर तक जाते जाते दोनो आउट हो कर पवेलियन लौट गये। बेयरेस्टो 28 रन बनाकर बुमराह की जगह खेल रहे तेज गेंदबाज सिराज की गेंद पर एलबीडब्लयू हो गये। सिराज ने कप्तान रूट को भी एलबीडब्लयू आउट किया।

रूट ने टीम के लिए मात्र पांच रनों का योगदान दिया। खबर लिखें जाने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट गवां कर 110 रन बना लिए है। बेन स्टोक्स 47 और ओली पोप 11 रन बना कर ​क्रिज पर टीकें हुए हैं। भारत की ओर से अक्षर और सिराज का दो दो सफलतायें मिली हैं।

पढ़ें :- Dipa Karmakar Gymnast : दीपा करमाकर पर लगा 21 महीनों का प्रतिबंध, डोप टेस्ट में आया नाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...