1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

IND Vs ENG test series: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई ​दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हरा दिया है। इस तरह भारत ने सीरीज 3—1 से कब्जा ली है। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया। भारत को सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद भारत ने जबदस्त खेल दिखाते हुए सीरीज के बाकी बचे तीनो मैचों में इंग्लैंड को हरा कर सीरीज में शानदार जीत दर्ज की।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाये जिसके जवाब में भारत की टीम ने ऋषभ पंत के शतक और सुंदर के बनाये 96 रनों की बदौलत 160 रनों की बढ़त हांसिल कर ली। और पहली पारी में 365 रनों का स्कोर बनाया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम 160 रनों को भी कवर नहीं कर पायी और 135 रनों पर आल आउट को कर पवेलियन लौट गयी।

इंग्लैंड की तरफ से डेनियल लारेंस ने 50 तथा कप्तान जो रुट ने 30 रन बनाये। भारत की ओर दोनो स्पिनरों अक्षर और आर अश्विन ने इंग्लैंड के सभी विकेट आपस में बराबर बराबर बांट लिए। दोनो ने पांच पांच विकेट झटकें। भारत का इस सीरीज में जीत दर्ज करने के साथ ही ये तय हो गया है ​की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भीड़ने वाली भारत की टीम ही दूसरी टीम होगी।

 

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...