1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: भारत को मिली बड़ी बढ़त, वाशिंगटन सुंदर शतक से चुके

IND Vs ENG test series: भारत को मिली बड़ी बढ़त, वाशिंगटन सुंदर शतक से चुके

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Test Series India Gets Big Lead Washington Has Got Beautiful Century

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। भारत को पहली पारी के आधार पर 160 रनों की बढ़त मिली है। इंग्लैंड के पहली पारी में बनायें 205 रनों के जवाब में भारत ने पहली पारी में 365 रनों का स्कोर बनाया। भारत की ओर से कल के स्कोर को आगे बढ़ाने क्रिज पर आये सुंदर और अक्षर ने बेहतरीन शुरुआत की। दोनो ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 365 रनों तक ले गये।

पढ़ें :- WTCF: जानें आज फाइनल मैच के रिजर्व डे पर कैसा रहेगा मौसम

इस दौरान अक्षर 43 रन बनाकर रन आउट हो गये। सुंदर 96 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन सुंदर दुर्भाग्यशाली रहे इतने ही रनों पर वो नाबाद रह गये और अपना पहला टेस्ट शतक बनाने से चुक गये। अक्षर पटेल के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर बल्लेबाजी करने आये तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और सिराज को बेन स्टोक्स ने आउट कर दिया। इस दौरान सुंदर को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। और वो शतक से चुक गये।

भारत की पारी 365 रनों पर खत्म हो गयी। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 160 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गयी। इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स ने चार, एडरसन ने तीन और जैक लीच ने दो विकेट झटकें। इंग्लैंड की दूसरी पारी भी शुरु हो गयी है। खबर लिखें जाने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 4 विकेट गवां कर 30 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से दूसरी पारी में अक्षर और अश्विन को दो—दो सफलतायें मिली है। भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दो मैच में जीत दर्ज कर 2—1 से आगे है। चेन्नई में खेले गये पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

 

पढ़ें :- जानें फाइनल मैच के दौरान शमी ने क्या किया ऐसा की लिए जाने लगे मजे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X