HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: भारत को मिली 89 रनों की बढ़त, पंत ने लगाया शानदार शतक

IND Vs ENG test series: भारत को मिली 89 रनों की बढ़त, पंत ने लगाया शानदार शतक

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर की लाजवाब पारियों की बदौलत भारत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऊपर शिकंजा कस लिया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के पहली पारी के 205 रनों के जवाब में 7 विकेट गवां कर 294 रन बना लिए है। भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच में पहली पारी के आधार पर 89 रनों की बढ़त बना ली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भारत एक समय 121 रनों पर 5 विकेट गवां कर जूझ रहा था। रोहित शर्मा 49 रन बना कर आउट हो चुके थे।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

एक डर था की अगर भारत यहां से एक दो और विकेट गवां देता तो टीम की स्थिती और भी खराब हो जाती। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सुंदर ने यहां से मोर्चा संभाला। ऋषभ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118 गेंदो पर 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली। उनका बखूबी सा​थ निभाया वाशिंगटन सुंदर ने। सुंदर ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 117 गेंदो पर 60 रन बनायें। वो अभी भी क्रिज पर मौजूद हैं।

पंत शतक पूरा करने के तुरंत बाद ही एडरसन की गेंद पर अंग्रेज कप्तान जो रुट को कैच थमा बैठें। भारत के पास पहली पारी के आधार पर अब कुल बढ़त 89 रनों की हो गई है। सुंदर 60 रन और नये बल्लेबाज अक्षर पटेल 11 रन बना कर क्रिज पर खेल रहे हैं। इंग्लैंड की तरफ से एडरसन ने 3,जैक लीच ने 2 और बेन स्टोक्स ने 2 विकेट चटकायें। भारत अभी तक खेले गये तीन टेस्ट मैच में से दो मैचों में जीत दर्ज करके सीरीज में 2—1 से आगे है। भारत को चेन्नई में खेले गये पहले मैच में हार मिली थी।

 

पढ़ें :- IND vs ZIM 4th T20I Toss: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी; एक और खिलाड़ी ने किया डेब्यू
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...