1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: सामने आई बुमराह के अंतिम टेस्ट में ना खेलने की वजह

IND Vs ENG test series: सामने आई बुमराह के अंतिम टेस्ट में ना खेलने की वजह

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Test Series The Reason For Bumrah Not Playing In The Final Test Came Out

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला होना है। फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही जगह बना चुकि है। भारत या इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए इस सीरीज का कम से कम 2—1 से जीतना जरूरी था। भारत की टीम ने पहले मैच में मिली हार के बाद सीरीज में जबरजस्त जीत दर्ज की।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

पहला मैच चेन्नई के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। चेन्न्ई में ही खेले गये दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज को बराबर कर लिया। फिर नरेंद्र मोदी ​क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में अजेय बढ़त ले ली है। इसके बाद भारत का फाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। भारत अगर सीरीज के अंतिम मैच में जीत दर्ज करता है या मैच को ड्रा कराता है तो वो सीधा फाइनल में जगह बना लेगा।

भारत को तगड़ा झटका तब लगा जब इस महत्वपूर्ण मैच से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच ये अपना नाम वापस ले लिया था। इसके लिए उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि उनके नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किया है भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने। उन्होंने ने कहा कि ‘जब उससे कारण पूछा गया तो उसने कहा कि वह वर्कलोड मैनेंजमेंट पर काम कर रहा है। वहीं ईशांत को 100वें टेस्ट मैच बहुत गेंदबाजी करने को नहीं मिली।’

कोहली ने कहा, ‘मैं वाॅशिंगटन सुन्दर के लिए खुश था कि वह तीन गेंद फेंकने को पाया। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि बुमराह ने अंतिम टेस्ट मैच से छुट्टी मांगी थी। जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

 

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...