1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test series: पिच विवाद को लेकर विव रिचर्ड्स ने इंग्लैंड को लताड़ा

IND Vs ENG test series: पिच विवाद को लेकर विव रिचर्ड्स ने इंग्लैंड को लताड़ा

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ind Vs Eng Test Series Viv Richards Lambasted England Over Pitch Dispute

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में भारत को c का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस मैच के बाद भारत की टीम ने अगले दोनो मैचों में शानदार प्रदर्शन कर के सीरीज में 2—1 की अजेय बढ़त ले ली। तीसरा मैच मात्र दो दिन में खत्म हो गया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया था।

पढ़ें :- टोक्यो ओलंपिक: जिस दिन का सबको था इंतजार ना जानें कितने पदक भारत लायेगा यार, वो घड़ी आ गई आ गई...

पिच स्पिनरों को मदद कर रही थी। ऐसे में भारत के गेंदबाजों ने मैदान पर कहर बरपाया। आर अश्विन, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड को दो दिनों में ही दो बार आल आउट किया। इस मैच के बाद पिच को लेकर विवाद हो रहा है। कोई ऐसे पिच को टेस्ट मैचों के लिए खतरा बता रहा है तो कोई ऐसे पिच को बल्लेबाजों की परीक्षा लेने वाली पिच बता रहा है।

ऐसे में वेस्टइंडीज के पूर्व महान क्रिकेटर विव रिचर्ड्स ने पिच के विवाद को लेकर इंग्लैंड को जम के लताड़ लगायी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे हाल में भारत में हुए टेस्ट मैच को लेकर सवाल किए गए। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट को लेकर। और इन सवालों को लेकर थोड़ा दुविधा में हूं क्योंकि इस विकेट को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है। मुझे लगता है जो लोग शिकायत कर रहे हैं, उन्हें यह पता होना चाहिए कि कभी आपको तेज गेंदबाजों की मदद वाले ट्रैक मिलेंगे, जहां बल्लेबाजों को उसके हिसाब से बल्लेबाजी करनी होती है। अभी आपको इससे उलट पक्ष देखने को मिल रहा है।

मुझे लगता है इसलिए ही इसका नाम टेस्ट क्रिकेट है, क्योंकि यह आपकी दिमाग और आपकी इच्छाशक्ति को टेस्ट करता है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘पिच पर स्पिन ज्यादा है यह सिक्के का दूसरा पहलू है। लोग भूल गए हैं कि अगर आप भारत जाएंगे तो आपको ऐसी पिचों की उम्मीद होती है। भारत स्पिन लैंड है। भारत को चौथे टेस्ट के लिए भी ऐसी ही पिच बनानी चाहिए। मैं अगर भारत होता तो मैं ऐसा ही करता। पहले टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड का कंफर्ट जोन तोड़ा है।’

 

पढ़ें :- श्रीलंका में ऐसा क्या कर गए शिखर के लड़के की पाक के पूर्व क्रिकेटर अपनी ही टीम पर भड़के

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X