HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: सूर्य कुमार यादव का फैन हो गया है भारतीय टीम का ये पूर्व सलामी बल्लेबाज

IND VS ENG: सूर्य कुमार यादव का फैन हो गया है भारतीय टीम का ये पूर्व सलामी बल्लेबाज

सहवाग ने सूर्यकुमार द्वारा पहली गेंद पर लगाए सिक्स को लेकर कहा, 'उनको इस बात पर गौर नहीं किया कि वह इंटरनेशनल इनिंग खेल रहे हैं, क्योंकि जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली इनिंग खेलने वाले होते हैं, लेकिन आप पहली गेंद पर सिक्स लगा देते हैं तो सारी झिझक दूर हो जाती है। उस समय आपको लगता है कि हां मैं यहां के काबिल हूं। पहली गेंद पर तेज गेंदबाज के खिलाफ सिक्स लगाने के बाद आपके अंदर अलग तरह का कॉन्फिडेंस आ जाता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये चौथे टी20 मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई महज अपना दूसरा टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे सूर्य कुमार यादव ने। इस मैच से पहले खेले गये तीन मैचों में इंग्लैंड दो मैच जीतकर सीरीज में 2—1 से आगे चल रहा था। ऐसे स्थिती में भारत के लिए ये मैच जीतना काफी जरुरी था।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

भारत ने इस सीरीज में बनी एक धारणा टॉस जीतो मैच जीतो को तोड़ते हुए चौथे मैच में टॉस हार के भी मैच में जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत की इस मैच में पिछले मैचों की तुलना में शुरुआत थोड़ी अच्छी रही। लेकिन थोड़ी ही देर में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ाने की स्थिती में नजर आने लगी। ऐसे में टीम को संभाला अपना दूसरा टी20 मैच खेल रहे सूर्य कुमार यादव ने। पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन दूसरे मैच में मिले मौके को उनहोंने बखूबी निभाया।

और क्रिज पर आने के साथ की उन्होंने अपने पहले ही गेंद पर छक्का जड़ के अपनी पारी की शुरुआत की। भारत ने सूर्य के शानदार बल्लेबाजी के दम पर 185 का बड़ा स्कोर बना दिया। सूर्य ने अपनी पारी में 31 गेंदे खेलकर 67 रनों की पारी खेली। इस दौरान सूर्य ने 6 चौकें और 3 छक्के लगाए। उनकी इस पारी से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग काफी प्रभावित नजर आये।

सहवाग ने सूर्यकुमार द्वारा पहली गेंद पर लगाए सिक्स को लेकर कहा, ‘उनको इस बात पर गौर नहीं किया कि वह इंटरनेशनल इनिंग खेल रहे हैं, क्योंकि जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली इनिंग खेलने वाले होते हैं, लेकिन आप पहली गेंद पर सिक्स लगा देते हैं तो सारी झिझक दूर हो जाती है। उस समय आपको लगता है कि हां मैं यहां के काबिल हूं।

पहली गेंद पर तेज गेंदबाज के खिलाफ सिक्स लगाने के बाद आपके अंदर अलग तरह का कॉन्फिडेंस आ जाता है। आपको ऐसा लगता है जैसे, अगर मैं इसके खिलाफ सिक्स लगा सकता हूं तो मैं बाकी गेंदबाजों के काफी आसानी से सामना कर सकता हूं। अब इस सीरीज में दोनो टीमों ने दो दो मैच जीत लिए है और ऐसे में पांचवा मैच काफी निर्णायक स्थिती में पहु्ंच गया है। पांचवे मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसका सीरीज पर कब्जा हो जायेगा।

पढ़ें :- गौतम गंभीर का सहयोगी बनेगा पाकिस्तान का पूर्व बॉलिंग कोच; BCCI ने मान ली बात!

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...