1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: विराट को रिव्यू लेने से रोकने के लिए इस युवा खिलाड़ी ने पकड़ा उनका हांथ

IND Vs ENG: विराट को रिव्यू लेने से रोकने के लिए इस युवा खिलाड़ी ने पकड़ा उनका हांथ

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेल रही है। लार्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन भरात की पहला पारी 364 रन पर सिमट गई। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा हुई जिसने सबको हैरान कर दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेल रही है। लार्ड्स के मैदान(Field of Lords) पर खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन भरात की पहला पारी 364 रन पर सिमट गई। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा हुई जिसने सबको हैरान कर दिया। कप्तान विराट कोहली के रिव्यू लेने के फैसला को विकेटकीपर(Wicketkipper) रिषभ पंत ने रोकना चाहा लेकिन रोक नहीं पाए। इंग्लैंड की टीम को मोहम्मद सिराज ने दो शुरुआती झटके दिए। चाय के ब्रेक के बाद पहले डॉम सिब्ली को 11 रन पर केएल राहुल(Lokesh Rahul) के हाथों कैच करवाया।

पढ़ें :- T20 World Cup: PAK महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान ने जमकर की विराट कोहली की तारीफ, बोली...

इसके बाद उन्होंने लगभग 5 साल बाद टेस्ट में वापसी कर रहे हसीब हमीद(Hasib Hamid) को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर बिना खाता खोले वापस भेजा। भारत को सिराज ने शानदार वापसी कराई। कप्तान जो रूट के खिलाफ 22.4 ओवर में सिराज ने जोरदार अपील की और अंपायर से lbw का मांग की। अंपायर(Umpaire) ने इसे नकार दिया और फिर उन्होंने कप्तान कोहली की तरफ देखा। रिव्यू लेने की वक्त में महज 1 सेकेंड ही बचा था कि उन्होंने इशारा कर दिया। विकेटकीपर रिषभ पंत को इस बात का पता था कि गेंद विकेट पर नहीं लगी है इसलिए वह तेजी से कप्तान(Captain) की तरफ दौड़े लेकिन जब तक कोहली की हाथ पकड़ते वह रिव्यू का इशारा कर चुके थे। थर्ड अंपायर ने रिप्ले(Replay) देखा और रूट को नाट आउट करार दिया।

पढ़ें :- T20 World Cup: भारत के रहस्मयी स्पिनर के लिए सलमान बट्ट ने कहा,'पाकिस्तान का हर बच्चा इस तरह की बॉलिंग को गलियों में खेलता है'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...