1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG: मैदान पर एक रन और बनाते ही विश्व रिकार्ड बना देंगे विराट कोहली,तेंदुल्कर को भी छोड़ देंगे पीछे

IND Vs ENG: मैदान पर एक रन और बनाते ही विश्व रिकार्ड बना देंगे विराट कोहली,तेंदुल्कर को भी छोड़ देंगे पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट मैदान में खेला जाना है। चौथे टेस्ट मैच में एक रन बनाते ही भारत के टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व रिकार्ड बना लेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट मैदान में खेला जाना है। चौथे टेस्ट मैच में एक रन बनाते ही भारत के टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) विश्व रिकार्ड बना लेंगे। दरअसल विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 22999 रन बना चुके हैं और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक रन भी बना लेते हैं तो वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(Cricket) में 23 हजार रन पूरे कर लेंगे।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

इतना ही नहीं, विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज यानी सबसे कम पारियों में 23 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज(batsman) बन जाएंगे। इस मामले में वे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे, क्योंकि सचिन(sachin) ने ये कारनामा 522 पारियों में किया था। वहीं, विराट कोहली अभी 500 पारियां भी नहीं खेल पाए हैं।

हालांकि, आपके लिए ये जानना जरूरी है कि विराट कोहली ने टेस्ट(test), वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये रन बनाए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले 23000 रन सिर्फ टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए थे। यही कारण है कि विराट कोहली सबसे तेज 23 हजारी बनने जा रहे हैं। इसके अलावा विराट(virat) इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार रन बनाने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...