Ind vs Eng Women’s T20: सेमीफाइनल बारिश की वजह से रद्द, विश्व कप के फाइनल में पहुंचीं भारतीय महिलाएं

indan women teem
Ind vs Eng Women's T20: सेमीफाइनल बारिश की वजह से रद्द, विश्व कप के फाइनल में पहुंचीं भारतीय महिलाएं

सिडनी। भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 महिला विश्व कप का सेमीफाइनल आज बारिश के कारण रद्द हो गया। इसके कारण भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। दरअसल, वह ग्रुप ए में टॉप पर थी, जिसका उसे फायदा मिला। बता दें कि, ग्रुप-ए में भारत सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रहा था। जबकि इंग्लैंड ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर था। ICC के नियमानुसार मैच रद्द होने पर भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप रहने के कारण फाइनल में पहुंची।

Ind Vs Eng Womens T20 Semi Finals Canceled Due To Rain Indian Women Reach World Cup Finals :

टीम इंडिया ने तीन बार 2009, 2010, 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अब भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से 8 मार्च को मेलबर्न में होगा। बता दें कि, सिडनी में लगातार बारिश हो रही थी। इस वजह से मैच का टॉस नहीं हो सका।

आईसीसी के नियमानुसार, मैच के टॉस का कट ऑफ टाइम 11:06 am रखा गया था, लेकिन उससे पहले ही मैच मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने बताया कि इस क्रिकेट एसोसिएशन ने आईसीसी से गुहार लगाई थी कि सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाए लेकिन आईसीसी ने टूर्नमेंट की प्लेइंग कंडीशंस में किसी तरह के बदलाव से इनकार कर दिया।

ऐसे में कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम का सेमीफाइनल तक का सफर शानदार रहा और उसने ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी। वह इस टूर्नमेंट की एकमात्र टीम है जिसने ग्रुप स्तर पर अपना कोई मैच नहीं गंवाया।

सिडनी। भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 महिला विश्व कप का सेमीफाइनल आज बारिश के कारण रद्द हो गया। इसके कारण भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। दरअसल, वह ग्रुप ए में टॉप पर थी, जिसका उसे फायदा मिला। बता दें कि, ग्रुप-ए में भारत सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रहा था। जबकि इंग्लैंड ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर था। ICC के नियमानुसार मैच रद्द होने पर भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप रहने के कारण फाइनल में पहुंची। टीम इंडिया ने तीन बार 2009, 2010, 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अब भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से 8 मार्च को मेलबर्न में होगा। बता दें कि, सिडनी में लगातार बारिश हो रही थी। इस वजह से मैच का टॉस नहीं हो सका। आईसीसी के नियमानुसार, मैच के टॉस का कट ऑफ टाइम 11:06 am रखा गया था, लेकिन उससे पहले ही मैच मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने बताया कि इस क्रिकेट एसोसिएशन ने आईसीसी से गुहार लगाई थी कि सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाए लेकिन आईसीसी ने टूर्नमेंट की प्लेइंग कंडीशंस में किसी तरह के बदलाव से इनकार कर दिया। ऐसे में कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम का सेमीफाइनल तक का सफर शानदार रहा और उसने ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी। वह इस टूर्नमेंट की एकमात्र टीम है जिसने ग्रुप स्तर पर अपना कोई मैच नहीं गंवाया।