INDvENG 2nd ODI Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

india
INDvENG 2nd ODI Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

नई दिल्ली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले’लॉर्ड्स’ के मैदान पर खेला जाएगा। भारत यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगा, तो वहीं इंग्लैंड की टीम मैच में विजय हासिल कर सीरीज में अपन उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी। इस मैच के लिए वैसे तो भारतीय टीम में बहुत ज्यादा फेरबदल होने की उम्मींद नहीं है, फिर भी जो गुंजाइश है उसके बारे में हम आपको बता रहे हैं कि इस मैच के लिए भारत की संभावित एकादश क्या हो सकती है।

भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी एक दिवसीय में अपने 10000 रन पूरे करने से 33 रन दूर हैं और इस मैच में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। वहीं कुलदीप यादव एक दिवसीय में 50 विकेट पूरे करने से पांच विकेट दूर हैं। दोनों टीमें इस मैच में अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के उतर रही हैं।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर }

ऑलराउंडर्स में सिर्फ हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हैं और उनका खेलना तय है। पांड्या ने इंग्लैंड दौरे पर अपने प्रदर्शन से अभी तक प्रभावित किया है। हालांकि, पहले वन-डे में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, जबकि गेंदबाजी में भी वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके बावजूद टीम में उनका खेलना तय है।

स्पिनर्स में कुलदीप और युजवेंद्र की जोड़ी

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की रीढ बन गई है। पहले वन-डे में कुलदीप ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड में विश्व रिकॉर्ड बना दिया था। कुलदीप यादव इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए पहेली बन चुके हैं और टीम में उनका खेलना तय है। वहीं, पहले वन-डे में चहल के हाथों कोई सफलता नहीं लगी। मगर कुलदीप के साथ उनकी जोड़ी इंग्लैंड के लिए बेहद घातक साबित होगी और विराट इस संयोजन के साथ कोई छेड़छाड़ करना नहीं चाहेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू }

दोनों देशों की टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड: ओएन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsENG: नॉटिंगम टेस्ट में पंत को मौका मिलना तय }

नई दिल्ली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले'लॉर्ड्स' के मैदान पर खेला जाएगा। भारत यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगा, तो वहीं इंग्लैंड की टीम मैच में विजय हासिल कर सीरीज में अपन उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी। इस मैच के लिए वैसे तो भारतीय टीम में बहुत ज्यादा फेरबदल होने की उम्मींद नहीं है, फिर भी जो गुंजाइश है उसके बारे में हम…
Loading...