1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NEW : NZ के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित को आराम

IND vs NEW : NZ के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित को आराम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे। उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा होंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND vs NEW: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया(Team India) का ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे। उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा होंगे। दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट(All Formet) में खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है और जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है, जबकि बैकअप विकेटकीपर के तौर पर कएस भरत ने टीम इंडिया में जगह बनाई है।

पढ़ें :- IPL 2022: जानें कितने कप्तानों ने जीते हैं आईपीएल खिताब, विदेशियों के हांथ भी लगी है ट्राफी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडियाः अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...