1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NEW: न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ने कहा, अश्विन वो भारतीय गेंदबाज जिनका सामना करना काफी कठीन

IND Vs NEW: न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ने कहा, अश्विन वो भारतीय गेंदबाज जिनका सामना करना काफी कठीन

चार साल बाद लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में वापसी करने के बाद से अश्विन ने लगातार प्रभावित किया है। टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाकर विरोधी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। चार साल बाद लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में वापसी करने के बाद से अश्विन ने लगातार प्रभावित किया है। टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) में उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाकर विरोधी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया। उन्होंने अर्धशतक जड़ने वाले मार्क चैपमैन और टिम सीफर्ट को आउट किया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल(Martin Guptil) ने बताया कि उन्हें भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल लगता है। उन्होंने कहा कि इसकी वजह अश्विन की अपनी लाइन, लेंथ और गति पर शानदार कंट्रोल है।

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार

गप्टिल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘वह चतुर गेंदबाज है। उसका अपनी लाइन और लेंथ पर(Line And Length) शानदार नियंत्रण है। वह खराब गेंद नहीं फेंकता। मुझे याद नहीं कि अपने पूरे करियर में उसने कभी खराब गेंद फेंकी हों।’ उन्होंने आगे कहा, ‘उसका गति में बदलाव इतना शानदार और नियंत्रित होता है कि उसके खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है।’ सलामी बल्लेबाज गप्टिल ने 42 गेंद में 70 रन की पारी खेली लेकिन उनकी टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। रविवार(Sunday) को टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार के बाद न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी शिकस्त है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...