1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NEW: इन खिलाड़ियों को मिली भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह, जानें कौन

IND Vs NEW: इन खिलाड़ियों को मिली भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह, जानें कौन

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की बागड़ोर संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर, केएस भरत और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 2017 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले जयंत यादव को भी टीम में जगह दी गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

IND Vs NEW: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज(Test Series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की बागड़ोर संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर, केएस भरत और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 2017 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले जयंत यादव को भी टीम में जगह दी गई है। श्रेयस अय्यर के पास यूं तो लिमिटेड ओवर क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है, पर वह सफेद जर्सी(White Jersy) में पहली बार टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरेंगे।

पढ़ें :- Breaking: द.अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से नहीं होने देंगे कोई खतरा

प्रसिद्ध कृष्णा को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। कृष्णा ने भारत के लिए अबतक तीन वनडे मैचों में छह विकेट अपने नाम किए हैं और उनका इकॉनमी 6.91 का रहा है। आईपीएल 2021(IPL 2021) में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के लिए कुछ दमदार पारियां खेलने वाले श्रीकर भरत को ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम में जगह मिली है। भरत के पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अच्छा अनुभव मौजूद है।

वह अबतक खेले 78 मैचों में 37.24 की औसत से 4283 रन बना चुके हैं। वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट में खेलते हुए भरत ने 1,351 रन बनाए हैं। जयंत यादव की लगभग चार साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। जयंत ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के लिए साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। चार टेस्ट में जयंत 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वह टीम इंडिया की तरफ से एक वनडे मैच भी खेल चुके हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर(Kanpur) में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला मुंबई(Mumbai) में 3 दिसंबर से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...