1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

IND vs NZ 3rd T20 : भारत (India) के खिलाफ तीसरे टी20 (T20) से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन (Kiwi team captain Kane Williamson) निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम (Team India) फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

IND vs NZ 3rd T20 : भारत (India) के खिलाफ तीसरे टी20 (T20) से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन (Kiwi team captain Kane Williamson) निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम (Team India) फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। वेलिंग्टन में पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद माउंट माउनगनुई (Mount Maunganui)में खेले गए दूसरे टी20 में भारत ने 65 रन से जीत हासिल की थी। अब मंगलवार को सीरीज का आखिरी मैच नेपियर में खेला जाएगा।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

विलियम्सन किसी मेडिकल अपॉइंटमेंट की वजह से तीसरे टी20  (T20) में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी (Fast bowler Tim Southee) न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team) की कमान संभालेंगे। वहीं, बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मार्क चैपमैन (Explosive batsman Mark Chapman) की स्क्वॉड में वापसी हुई है। उन्हें तीसरे टी20 (T20)में मौका मिल सकता है। विलियम्सन का न होना न्यूजीलैंड (New Zealand)  के लिए झटका है क्योंकि भारत के खिलाफ दूसरे टी20 (T20) में वह कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

न्यूजीलैंड (New Zealand)  के कोच गैरी स्टीड (Coach Gary Steed) का कहना है कि विलियम्सन के मेडिकल एपॉइंटमेंट का उनके एल्बो में समस्या से कोई लेना देना नहीं है। 32 साल के विलियम्सन वनडे सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। पहला वनडे शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में भारत के कप्तान शिखर धवन (India captain Shikhar Dhawan in ODI series) होंगे। वहीं, युवा खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया (Team India) मैदान पर उतरेगी। इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं पहुंचे हैं।

भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand)  के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) का दूसरा मुकाबला माउंट माउनगनुई (Mount Maunganui) में खेला गया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। टीम इंडिया (Team India) के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 51 गेंदों में 111 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। कप्तान विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। भारत ने यह मुकाबला 65 रन से अपने नाम किया। साउदी ने इस मैच में हैट्रिक भी ली। उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेजा।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...