1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाए जाने से नाखुश हुए पूर्व क्रिकेटर

IND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाए जाने से नाखुश हुए पूर्व क्रिकेटर

न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आ रही है। इस सीरीज के होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया है। वो दूसरे टेस्ट मैच से टीम की कमान संभालेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आ रही है। इस सीरीज के होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया है। वो दूसरे टेस्ट मैच से टीम की कमान संभालेंगे। कानपुर में 25 नवंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को टीम की बागडोर सौंपी गई है। रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश रहा है और यही वजह है कि उनको कप्तान बनाए जाने पर क्रिकेट पंडित(Cricket Pandit) काफी हैरान हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ: भारत को दूसरी पारी में लगा सातवां झटका, श्रेयस 65 रन बनाकर हुए आउट

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी पहले टेस्ट में रहाणे को कप्तानी दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। अपने यूट्यूब चैनल(Youtube Channel) पर बात करते हुए आकाश ने कहा, ‘आपने अजिंक्य रहाणे को कप्तान के तौर पर चुना है। लेकिन ईमानदारी से बात करें तो अगर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला जाता तो रहाणे टीम में भी होते या नहीं इस पर भी सवाल था। मैं अजिंक्य रहाणे को पसंद करता हूं, पर फैक्ट यह है कि उनका एवरेज पिछले कुछ समय से गिरता ही जा रहा है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से कानपुर(Kanpur) में खेला जाना है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...