1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ : द्रविड़ काल में विराट ​कोहली का कैसा होगा किरदार, T20 कप्तान रोहित शर्मा ने किया एक्सप्लेन

IND vs NZ : द्रविड़ काल में विराट ​कोहली का कैसा होगा किरदार, T20 कप्तान रोहित शर्मा ने किया एक्सप्लेन

आज से शुरु हो रहे न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अपने नये कप्तान रोहित शर्मा के साथ मैदान में उतरेगी। इतना ही नहीं टीम के कोच भी नये होंगे। भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान खिलाड़ी रहे राहुल द्रविड़ अपनी नई भूमिका में नजर आयेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज से शुरु हो रहे न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 मैचों (T20 Match)की सीरीज में भारतीय टीम अपने नये कप्तान रोहित शर्मा के साथ मैदान में उतरेगी। इतना ही नहीं टीम के कोच भी नये होंगे। भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान खिलाड़ी रहे राहुल द्रविड़ अपनी नई भूमिका में नजर आयेंगे। द्रविड़ को भारतीय टीम का नया हेड कोच बनाया गया है। भारत के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा टीम के नए ढांचे में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली(Virat Kohli) की भूमिका में कोई बदलाव नहीं देखते और उन्हें उम्मीद है कि कोहली आगे भी बेहतरीन पारियां खेलते रहेंगे।

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार

कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट(Small Formet) से कप्तानी छोड़ दी है। कोहली की भूमिका के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, ‘यह एकदम आसान है। वह अब तक जो कुछ कर रहा था, टीम में उसकी भूमिका वही रहेगी। वह टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जब भी वह खेलता है, अपना प्रभाव छोड़ता है। टीम के नजरिए से वह महत्वपूर्ण (Importent) खिलाड़ी है और जब आप हर मैच खेलते हैं तो भूमिकाएं बदल जाती है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...